×

PAK की जीत का जश्न मनाने पर छात्रों की मदद करेगी PDP, UAPA के तहत मामला है दर्ज

महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने बीते दिन कहा कि वर्तमान टी 20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान क्रिक्रेट मैच के सिलसिले में अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत 3 कश्मीरी विद्यार्थियों पर मामला दर्ज किया गया है, उन सभी को वह कानूनी मदद मुहैया कराएगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 Nov 2021 5:27 AM GMT
Mehbooba Mufti
X

महबूबा मुफ्ती (social media)

महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने बीते दिन कहा कि वर्तमान टी 20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान क्रिक्रेट मैच (India-Pakistan cricket match in T-20 World Cup) के सिलसिले में अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है, उन सभी को वह कानूनी मदद मुहैया कराएगी। आगरा (Agra) में 3 कश्मीरी विद्यार्थियों (Kashmiri Students) को भारत के हार जाने के बाद पाकिस्तान के समर्थन में कथित रूप से नारे लगाने पर गिरफ्तार किया गया था। आगरा की कई वकील एसोसिएशनों ने यह कहते हुए इन विद्यार्थियों की कोई कानूनी सहायता करने से इनकार कर दिया कि उनकी हरकत 'राष्ट्र-विरोधी' है।

श्रीनगर में दो मेडिकल कॉलेजों के कई विद्यार्थियों पर मामले दर्ज

श्रीनगर में भी पाकिस्तानी की जीत पर जश्न मनाने को लेकर दो मेडिकल कॉलेजों के कई विद्यार्थियों पर दो मामले दर्ज किए गए हैं। पीडीपी प्रवक्ता अनिल सेठी ने ट्वीट किया है, 'पीडीपी ने उन सभी को कानूनी सहायता देने का निश्चय किया है, जिन पर वर्तमान टी 20 वर्ल्डकप में भारत-पाकिस्तान क्रिक्रेट मैच के सिलसिले में यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया गया है और जो न्याय पाने में समर्थ नहीं है.' उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'जिन लोगों को कानूनी सहायता की जरूरत है, वे संपर्क कर सकते हैं।'

महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान

महबूबा मुफ्ती ने भी गिरफ्तार किए गए छात्रों का समर्थन किया और ट्वीट कर लिखा था, 'पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरियों के खिलाफ इतना गुस्सा क्यों? कुछ लोग तो ऐसे नारे भी लगा रहे हैं- देश के गद्दारों को, गोली मारो… कोई यह भूल नहीं सकता कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा छिनने के बाद मिठाइयां बांटकर कितने लोगों ने जश्न मनाया था।'

बीते 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का T20 वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसमें पाकिस्तान की जीत हुई और भारत की 10 विकेट से करारी शिकस्त हुई थी। पाकिस्तान की जीत को लेकर आगरा के आरबीएस कॉलेज में 3 कश्मीरी छात्रों ने जश्न मनाया और इस जश्न का वीडियो उन्होंने अपने व्हाट्सप स्टेटस पर भी शेयर कर दिया था। जब दूसरे छात्रों ने उनके स्टेटस पर वीडियो देखा तो उनसे वीडियो हटाने को कहा, लेकिन उन छात्रों ने व्हाट्सएप पर ही उन छात्रों से भी अभद्रता कर दी थी। फिर क्या था मामला तूल पकड़ने लगा और वीडियो वायरल हो गई। बीजेपी के युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने वायरल वीडियो के आधार पर आरबीएस पहुंचकर हंगामा किया। जब कॉलेज प्रशासन को इसकी जानकारी हुई तो 3 छात्रों को रस्टिकेट कर दिया. वे कॉलेज से अलग जगह पर रह रहे थे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story