×

Petrol Diesel Price Hike: पीएम मोदी पर ममता बनर्जी का हमला, बोलीं- 'लोगों की जेब काटकर अपना पॉकेट भर रहे'

Petrol Diesel Price Hike: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी (Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 7 July 2021 12:19 PM GMT (Updated on: 7 July 2021 12:21 PM GMT)
Petrol Diesel Price Hike: पीएम मोदी पर ममता बनर्जी का हमला, बोलीं- लोगों की जेब काटकर अपना पॉकेट भर रहे
X

पीएम मोदी और ममता बनर्जी की फाइल फोटो (सोशल मीडिया)

Petrol Diesel Price Hike: देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मोदी सरकार पर हमलावर हैं। सीएम ममता ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हफ्ते में चार बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते हैं। केंद्र लोगों से पेट्रोल और डीजल के जरिए 3.71 लाख करोड़ कमा चुकी है। ममता ने सवाल पूछते हुए कहा कि 'आपको नहीं लगता है कि नरेंद्र मोदी आम लोगों की जेब काटकर अपना पॉकेट भर रहे हैं?'

ममता बनर्जी यहीं नहीं रुकीं उन्होंने पीएम पर हमला बोलते हुए ये भी कह डाला कि उन्होंने (पीएम) 35 हजार करोड़ रुपये कोविड वैक्सीन के लिए रख लिए। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान धीरे-धीरे फंड दिया, एक बार में क्यों नहीं दिया? सीएम ममता ने कहा कि हमने तीन करोड़ के लिए कहा था, लेकिन केंद्र सरकार ने नहीं दिया और 6 महीने में दो करोड़ ही दिए। सीएम ममता ने दावा करते हुए कहा कि उन्होंने (पीएम) अपने राज्यों को ज्यादा पैसे दिए और विपक्षी राज्यों को कम दिए हैं।

ममता ने पीएम को पत्र लिख की थी ये मांग

हालांकि, यह पहला मामला नहीं है जब पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर सीएम ममता पीएम मोदी पर हमला बोलीं हैं। कच्चे तेलों की कीमतों में वृद्धि को लेकर इससे पहले भी ममता ने पीएम मोदी पर निशाना साधा था। सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख कर यह मांग की थी कि केंद्र की तरफ से पेट्रोल और डीजल पर जो टैक्स लिया जाता है उसको कम किया जाए। उन्होंने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा था कि देश में महंगाई का जो ट्रेंड है उसको देखें।

एक सप्ताह में 4 बार पेट्रोल डीजल की कीमतों को बढ़ाया

ममता ने अपने पत्र में कहा कि देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 के आंकड़े को पार कर चुकी है। 4 मई 2021 के बाद से आपकी सरकार ने 8 बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बढ़ाया है। जून महीने में 6 बार और एक सप्ताह में 4 बार पेट्रोल डीजल की कीमतों को बढ़ाया गया है। ये चौंकाने वाला है। इस बढ़ोतरी से आम लोग परेशान हैं।

Satyabha

Satyabha

Next Story