×

Petrol And Diesel Prices Hike: चुनावों बाद इतना हो सकता है पेट्रोल-डीजल का दाम, राहुल गाँधी ने भी तंज कस कही थी ये बात

Petrol And Diesel Prices Hike: भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया। राहुल गांधी ने इस ट्वीट में लिखा है कि-"फटाफट Petrol टैंक फुल करवा लीजिए। मोदी सरकार का 'चुनावी' offer ख़त्म होने जा रहा है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma / Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 March 2022 9:30 AM GMT (Updated on: 6 March 2022 10:40 AM GMT)
jahangirpuri violence congress leader rahul gandhi says stop bulldozers of hatred
X

राहुल गांधी (फाइल फोटो- न्यूजट्रैक) 

Petrol And Diesel Prices Hike: रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग (Russia-Ukraine War) के चलते अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी इजाफा देखा गया है और इसके चलते भारत के 5 राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के पश्चात भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (petrol and diesel prices in india) में भारी इजाफा देखने को मिल सकता है।

अगर कुछ प्रदर्शित रिपोर्ट्स की मानें तो बीते कई महीनों से कीमत ना बढ़ाने और कच्चे तेल की कीमत लगातार बढ़ने के चलते भारत सरकार (Indian Government) के स्वामित्व वाली तेल कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है, जिसके मद्देनज़र पेट्रोल-डीजल की कीमतें (petrol and diesel prices) करीब 12 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ने के आसार हैं। इसी के साथ बीते दिन कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने भाजपा सरकार पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों (petrol and diesel prices in india) को लेकर ही तंज कसा था।

16 मार्च तक भारत में 12 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ सकती पेट्रोल-डीजल की कीमतें

एक रिपोर्ट में हालिया प्रदर्शित जानकारी के मुताबिक रूस-यूक्रेन के मध्य जारी युद्ध (Russia-Ukraine War) स्थिति के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी इजाफा देखा गया है। कच्चे तेल की बढ़ी कीमतों (crude oil price rise) का सीधा असर भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (petrol and diesel prices in india) पर हो सकता है।

विशेषज्ञों का मानना है कि विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के चलते काफी समय से पेट्रोल-डीजल की कीमतों (petrol and diesel prices in india) में केआफ समय से इजाफा नहीं हुआ है, जबकि इस बीच कच्चे तेल की कीमतों में भारी बढ़ोत्तरी देखी है। इसके नतीजतन यह आशंका व्यक्त की गई है कि आगामी 16 मार्च तक भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें (petrol and diesel prices in india) करीब 12 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ सकती हैं।

राहुल गांधी ने भाजपा पर कसा तंज

इसी दौरान बीते दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने (petrol and diesel prices in india) का आदेश देते हुए सत्तारूढ़ भाजपा सरकार (BJP Government) पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया था। राहुल गांधी ने इस ट्वीट में लिखा है कि-"फटाफट Petrol टैंक फुल करवा लीजिए। मोदी सरकार का 'चुनावी' offer ख़त्म होने जा रहा है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story