×

प्लेटफार्म टिकट हुआ महंगा, दिल्ली सहित इन आठ बड़े रेलवे स्टेशनों पर बिक्री हुई शुरु

Platform Ticket : कोरोना महामारी संक्रमण कम होते ही रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरु हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 12 Jun 2021 1:52 PM GMT
दिल्ली सहित इन आठ बड़े रेलवे स्टेशनों पर बिक्री हुई शुरु
X

 प्लेटफार्म टिकट (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Platform Ticket : कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का संक्रमण कम होते ही रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर एक बार फिर प्लेटफार्म टिकट (Platform Ticket) की बिक्री शुरु हो गई है। उत्तर रेलवे के दिल्ली रेल मंडल ने आठ मुख्य स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरु कर दी है। रेलवे स्टेशन पर पहले यह प्लेटफार्म टिकट 10 रुपए का होता था लेकिन कोरोना महामारी के बाद इस टिकट को 30 रुपए कर दिया है।

कोरोना वायरस की गति कम होते ही ट्रेनों की संख्या बढ़ाई गई है इसके साथ प्लेटफार्म टिकट (Platform Ticket) की खिड़की को फिर से खोल दिया गया है। यह खिड़की यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए खोलने का फैसला किया गया है। अभी यह सिर्फ दिल्ली के आठ मुख्य स्टेशनों पर सुविधा शुरु की जा रही है।

दिल्ली रेल मंडल ने दिल्ली के बड़े स्टेशन नई दिल्ली, दिल्ली सराय रोहिल्ला, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनल, मेरठ सिटी, गाजियाबाद और दिल्ली कैंट स्टेशन शामिल हैं। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि दिल्ली के मुख्य स्टेशनों पर लोग प्लेटफार्म टिकट ले सकेंगे। जल्द ही दिल्ली के एनसीआर रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म टिकट की सुविधा शुरु कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे स्टेशन पर यह प्लेटफार्म टिकट की सुविधा को बंद कर दिया गया था। यात्रियों को कंफर्म टिकट के साथ प्लेटफार्म पर जाने की अनुमति थी। बताया जा रहा है कि प्लेटफार्म टिकट नहीं मिलने से बुजुर्गों व बीमार लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

Shraddha

Shraddha

Next Story