×

PM In Telangana: पीएम मोदी की आगवानी के लिए नहीं आए केसीआर, बीजेपी ने की आलोचना

PM In Telangana: पीएम मोदी शनिवार दोपहर हैदराबाद पहुंचे तो उनकी अगुवाई के लिए राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव अनुपस्थित रहे। जिसे लेकर उनकी काफी आलोचना हुई।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 Feb 2022 4:30 PM GMT
PM In Telangana:
X
नरेंद्र मोदी की तस्वीर 

PM In Telangana: हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर तेलंगाना पहुंचे और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी शनिवार दोपहर हैदराबाद पहुंचे, जहां उनकी अगुवाई के लिए राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव अनुपस्थित रहे। सीएम राव की अनुपस्थिति ने सियासी तूल पकड़ लिया है। विपक्षी बीजेपी ने केसीआर पर जमकर हमला बोला है।

दरअसल जब प्रधानमंत्री किसी राज्य के दौरे पर होते हैं तो हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी राज्य के मुख्यमंत्री करते हैं, ये एक प्रोटोकॉल होता है। जिसे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पालन करना होता है। हैदराबाद एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी की आगवानी के लिए तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाईं सौंदर्यराजन, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और तेलंगाना से लोकसभा सांसद जी किशन रेड्डी और केसीआर सरकार में मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव मौजूद थे।

सीएमओ की सफाई

केसीआर की अनुपस्थिति को बड़ा मुद्दा बनता देख मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी किया। सीएमओ ने अपने बयान में कहा कि सीएम की तबियत सही नहीं होने के कारण वो पीएम की आगवानी के लिए एयरपोर्ट नहीं जाएंगे। पीएम की आगवानी और रवानगी के लिए तेलंगाना सरकार की तरफ से मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव को नामित किया गया है। इसके अलावा केसीआर के आधिकारिक निवास प्रगति भवन के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री राव बुखाड़ से पीड़ित हैं।

बीजेपी ने साधा निशाना

तेलंगाना सीएम चंद्रशेरखर राव की एयरपोर्ट पर अनुपस्थिति से बीजेपी भड़क गई है। तेलंगाना बीजेपी ने केसीआर पर हमला बोलते हुए कहा कि वो नियमित रूप से 'संविधान' का अपमान करते हैं। वो अब प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं जो "मूर्खतापूर्ण और शर्मनाक" है। बताते चलें कि आज प्रधानमंत्री मोदी ने 11वीं सदी के संत श्री रामानुजाचार्य की स्मृति में 'स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी' देश को समर्पित किया। इसके अलावा उन्होंने अर्ध-शुष्क उष्णकटिबंधीय फसल के लिए अंतरराष्ट्रीय अनुसंधान संस्थान (आईसीआरआईएसएटी) की 50वीं वर्षगांठ में शिरकत की।

नरेंद्र मोदी की तस्वीर

बजट को लेकर बीजेपी और पीएम मोदी पर भड़के थे केसीआर

तेलंगाना सीएम की अनुपस्थिति को बीते दिनों बजट के बाद आए उनके बयानों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल आम बजट के पेश होने के बाद केसीआर ने बजट की जमकर निंदा की। उन्होंने इसे गोलमाल बजट तक करार दे दिया। राव ने कहा कि ये बजट लोगों के लिए विश्वासघात है। उन्होंने प्रधानमंत्री को लेकर भी सख्त टिप्पणियां की थी।

बता दें कि अगले साल यानि 2023 में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जहां बीजेपी सत्तारूढ टीआरएस के सामने कांग्रेस को पछाड़ कर सबसे बड़ी चैलेंजर के तौर पर उभरी है। हालिया दुब्बाक विधानसभा उपचुनाव में टीआरएस की सीट छिनकर बीजेपी ने इसका एहसास भी करा दिया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story