×

79वीं बार PM मोदी करने जा रहे हैं आज 'मन की बात', टोक्यो ओलंपिक सहित इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

आज पीएम मोदी अपने 79वें संस्करण में बाढ़ सम्बंधित, कोरोना महामारी और टोक्योद ओलंपिक में भारतीय खिलाडियों के बेहतरीन प्रदर्शन को लेक चर्चा करने वाले हैं

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 25 July 2021 5:26 AM GMT (Updated on: 25 July 2021 6:27 AM GMT)
Prime Minister Narendra Modi man ki baat
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 25 जुलाई रविवार 11 बजे मासिक रेडियों कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat ) से देशवासियों को संबोधित करने वाले हैं । आज पीएम मोदी अपने 79वें संस्करण में बाढ़ सम्बंधित, कोरोना महामारी और टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के बेहतरीन प्रदर्शन को लेक चर्चा करने वाले हैं । हर बार की तरह इस बार भी मन की बात आकाशवाणी और दूरदर्शन, यूट्यूब चैनल पर देख पाएंगे ।

आपको बता दें, 78वें संस्कंरण में पीए मोदी (PM Modi) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के विषय में कहा था कि इन सभी ने इस स्थान पर पहुंचने के लिए काफी मेहनत और संघर्ष किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि सभी नागरिकों को इन खिलाड़ियों का सपोर्ट करना चाहिए, उनका हौसला बढ़ाना चाहिए। अपने 78वें संस्कटरण मन की बात में पीएम मोदी ने महान मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी थी।

टोक्यो ओलंपिक में पहला रतन पदक

बता दें, ओलंपिक खेलों की शुरुआत हो चुकी है। भारत ने पहला सिल्वर मैडल जीत लिया । भारत की मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन स्पर्धेत में रतन पदक जीत कर देश का नाम रोशन किया है। वो इस साल भारत से मैडल जीतने वाली पहली महिला बनी। इस मौके पर पीए मोदी ने मीराबाई चानू को ढेरों बधाई दी है । पीए मोदी ने बधाई देते हुए मीराबाई चानू की खूब तारीफ़ की और टोक्यो ओलंपिक की एक अच्छी शुरुआत बताया। मीराबाई चानू से पहले कर्णम मल्लेश्वरी ने साल 2000 में सिडनी ओलंपिक में इसी खेल भारोत्तोलन में भारत को कांस्य पदक जिताया था।

कर्णम मल्लेश्वरी से बेहतर प्रदर्शन

मणिपुर की रहने वाली मीराबाई चानू ने भारोत्तोलक में 202 किग्रा ((87 किग्रा + 115 किग्रा) वजन उठा कर कर्णम मल्लेश्वरी से बेहतर प्रदर्शन कर दिखाया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर देखते ही दखते वो रातों तार स्टार बन गईं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story