×

PM मोदी ने पद्म पुरस्कारों के लिए देश की जनता से मांगे नाम, जानें क्या कहा...

प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पद्म पुस्कार को लेकर लोगों से नॉमिनेशन (Nomination) करने की अपील की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Priya Panwar
Published on: 11 July 2021 1:19 PM GMT (Updated on: 11 July 2021 1:31 PM GMT)
PM मोदी ने पद्म पुरस्कारों के लिए देश की जनता से मांगे नाम, जानें क्या कहा...
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फोटो क्रेडिट : सोशल मीडिया

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पद्म पुस्कार को लेकर लोगों से नॉमिनेशन (Nomination) करने की अपील की है। पीएम ने ट्विटर के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि जमीनी स्तर पर समाज के लिए काम कर रहे लोग पद्म पुरस्कार के लिए खुद को नामित करा सकते हैं। बता दें कि पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री पुरस्कार देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान हैं। इनकी शुरुआत साल 1954 में हुई थी और हर साल गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के मौके पर इनकी घोषणा की जाती है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने ट्वीट में लिखा, 'इंडिया में बहुत से प्रतिभाशाली लोग हैं, जो जमीनी स्तर पर बहुत ही बेहतरीन काम कर रहे हैं, क्या आप ऐसे प्रेरणादायी लोगों को जानते हैं, आप ऐसे लोगों को पीप्लस पदमा (#PeoplesPadma) के लिए नॉमिनेट(Nominate) कर सकते हैं, नॉमिनेशन 15 सितंबर तक खुले हैं।'



जैसी की आप ट्वीट में देख सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद्म पुरस्तारों की वेबसाइट का लिंक भी दिया है, जो लोग किसी प्रेरणदायी शख्सियत को जानते हैं, वह वेबसाइट पर जाकर व्यक्ति का नाम नॉमिनेट कर सकते हैं। साथ ही सरकार ने सेल्फ नॉमिनेशन का भी विकल्प दिया है।


Priya Panwar

Priya Panwar

Next Story