×

PM Modi: बजट एवं आत्मनिर्भर भारत पर पीएम का संवाद आज, 403 विधानसभाओं में एलईडी से होगा प्रसारण

Election 2022: सभी 403 विधानसभाओं में प्रधानमंत्री की रैली के निमित्त विशेष व्यवस्था की गई है।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Monika
Published on: 2 Feb 2022 3:34 AM GMT
Pm modi latest news
X

पीएम मोदी  (social media)

Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) आज देशभर में लोगों से बजट (budget 2022) एवं आत्मनिर्भर भारत (aatmnirbhar bharat) विषय पर वर्चुअल रैली (virtual rally) के माध्यम से जुड़ेंगे। उत्तर प्रदेश में इसके प्रसारण के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सभी 403 विधानसभाओं (403 Assemblies) में विशेष आयोजन किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) राजधानी लखनऊ (Lucknow) से वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे। कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 11 बजे होगा।

सभी 403 विधानसभाओं में प्रधानमंत्री की रैली के निमित्त विशेष व्यवस्था की गई है। इसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र में किसी एक स्थान पर 500 से 1000 की संख्या में कार्यकर्ता और आम लोग एलईडी वैन, स्क्रीन के जरिए प्रधानमंत्री का संवाद सुनेंगे।

कार्यक्रम में सभी पार्टी पदाधिकारी, विधायक, मंत्री, अन्य जनप्रतिनिधि भी अपने क्षेत्रों में होने वाले कार्यक्रम में उपस्थित रहकर जुड़ेंगे। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम का प्रसारण फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब अकाउंट के माध्यम से भी किया जाएगा। जिसका लिंक कार्यकर्ताओं, बूथ अध्यक्षों और स्मार्टफोन धारकों को भी भेजा गया है। जिसके माध्यम से आम लोग जुडेंगे।

अपने-अपने प्रदेश मुख्यालयों में प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे

जपा मीडिया विभाग के प्रभारी और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्य इकाइयों के अध्यक्ष, पदाधिकारी और नेता अपने-अपने प्रदेश मुख्यालयों में प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार जिला स्तर पर पार्टी के पदाधिकारी, निर्वाचित जनप्रतिनिधि और सहित अन्य नेता जिले के पार्टी कार्यालयों में प्रधानमंत्री का संबोधन सुनेंगे।

इसके अलावा भाजपा के सभी सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में पांच और छह फरवरी को संवाददाता सम्मेलन के जरिए बजट के मुख्य बिन्दुओं को रेखांकित करेंगे। उन्होंने कहा कि जो सांसद अपने संसदीय क्षेत्रों में उपस्थित नहीं रह सकेंगे वे 12 और 13 फरवरी को संवाददाता सम्मेलन के जरिए बजट के मुख्य बिन्दुओं को रेखांकित करेंगे।

विकास का नया विश्वास

इससे पूर्व मंगलवार को ही बजट पर अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी कह चुके हैं कि ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है। ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा। उन्होंने सबसे बडी बात यह कही है कि इस बजट का एक महत्वपूर्ण पहलू गरीब का कल्याण करना है। इसके लिए हर गरीब के पास पक्का घर हो, नल से जल आता हो, उसके पास शौचालय हो, गैस की सुविधा हो, इन सभी पर विशेष ध्यान दिया गया है। इसके साथ ही आधुनिक इंटरनेट कनेक्टिविटी पर भी उतना ही जोर है।

जहां तक वर्चुअल रैली की बात है तो इसके दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन पहले वर्चुअल रैली के जरिए गौतमबुद्ध नगर समेत 5 जिलों के मतदाताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर चुके हैं। तब सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत में भी पीएम के भाषण का लाइव प्रसारण किया गया था। इसके लिए भी पार्टी ने गौतमबुद्ध नगर में 17 केंद्रों पर बड़े स्तर पर व्यवस्था की थी। साथ ही पार्टी के डिजिटल रथ ( के जरिए हर मुहल्ले और गांव तक पीएम की बात पहुंचाने का काम किया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story