×

PM Modi Inspects: सेंट्रल विस्टा की निर्माण प्रगति देखने पहुंचे मोदी, मजदूरों से पूछा उनका हाल

PM Modi Inspects: प्रधानमंत्री ने सेंट्रल विस्टा का निरीक्षण किया है इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं।

Akhilesh Tiwari
Written By Akhilesh TiwariPublished By Monika
Published on: 26 Sep 2021 6:24 PM GMT (Updated on: 27 Sep 2021 12:39 AM GMT)
PM Modi arrives to see the construction progress of Central Vista
X

सेंट्रल विस्टा की निर्माण प्रगति देखने पहुंचे पीएम मोदी (फोटो : सोशल मीडिया )

PM Modi Inspects: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) रविवार की देर शाम अचानक सेंट्रल विस्टा की निर्माण साइट (Central Vista's Construction Site) पर पहुंच गए। उनके इस कार्यक्रम की किसी को जानकारी नहीं मिल पाई। नए संसद भवन की निर्माण साइट पर पहुंचकर मोदी ने वहां मौजूद इंजीनियरों और मजदूरों से बात ( engineers aur majduro se baat ) की। निर्माण कार्य की प्रगति जानी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देर शाम लगभग पौने नौ बजे जब नए संसद भवन सेंट्रल विस्टा के निर्माण स्थल पर पहुंचे तो वहां मौजूद सिविल इंजीनियर और निर्माण कार्य में लगे मजदूर चौंक उठे। प्रधानमंत्री वहां सफेद कुर्ते—पायजामे को पहनकर पहुंचे थे। उन्होंने वह हेलमेट भी अपने सिर पर पहन रखा था जो निर्माण स्थलों पर काम करने के दौरान मजदूर व इंजीनियर पहनते हैं। राजधानी नई दिल्ली में इंडिया गेट के निकट राजपथ पर नए संसद भवन सेंट्रल विस्टा का निर्माण हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो : सोशल मीडिया )

प्रधानमंत्री ने सेंट्रल विस्टा का निरीक्षण किया है इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं। लोग प्रधानमंत्री की इस बात के लिए तारीफ कर रहे हैं कि अमेरिका के व्यस्त कार्यक्रम और लंबी यात्रा से लौटकर आने के बाद उन्होंने रविवार को मन की बात कार्यक्रम भी किया और शाम को सेंट्रल विस्टा भी पहुंच गए।मोदी वहां लगभग एक घंटा तक रुके।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो : सोशल मीडिया )

सेंट्रल विस्टा के निर्माण को लेकर विपक्ष ने किया था खूब हंगामा

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने निर्माण स्थल पर मौजूद सिविल इंजीनियरों से जानने की कोशिश की है कि सेंट्रल विस्टा का निर्माण कार्य अपने लक्ष्य के मुताबिक समय से पूरा हो रहा है या कोई बाधा आड़े आ रही है। गौरतलब है कि सेंट्रल विस्टा के निर्माण को लेकर विपक्ष ने खूब हंगामा किया था। यह मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा। वहां से हरी झंडी मिलने के साथ ही काम में तेजी आई है। सेंट्रल विस्टा यानी नया संसद भवन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं का एक हिस्सा है। नए संसद भवन का निर्माण कार्य अगले साल तक पूरा करने का लक्ष्य है। सेंट्रल विस्टा के निर्माण पर लगभग 20 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। यह पूरा एक इमारतों का कांप्लेक्स होगा जो लगभग 64500 वर्गमीटर क्षेत्र में बनेगा। इसका निर्माण ठेका टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड को मिला है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story