×

Russia Ukraine Conflict : दिख सकता है विधानसभा चुनाव में यूक्रेन संकट का असर, विपक्ष आक्रामक तो भाजपा भी तैयार

रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण पेट्रोल-डीजल और गैस के दामों में वृद्धि की आशंका जताई जा रही है। जिसके कारण यूक्रेन संकट का असर विधानसभा चुनाव पर भी सीधा पड़ सकता है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Shreedhar Agnihotri
Published on: 24 Feb 2022 4:10 PM GMT
pm narendra modi may visit Sonbhadra on March 2
X

नरेन्द्र मोदी (फाइल तस्वीर)

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के चार चरणों के चुनाव प्रचार में अब तक दूसरे मुद्दों के बीच रूस-यूक्रेन संकट (Russia Ukraine Conflict) भी चुनाव में अपनी जगह बनाने की दौड़ में है। जिस तरह से रूस और यूक्रेन भारत के रुख की बाट जोह रहे हैं उसे देखते हुए भाजपा नेता एक बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की अर्न्तराष्ट्रीय मंच पर भारत की छवि बढ़ने की बात जनता में पेश कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का काम कर सकते हैं।

आज रूस की तरफ से हुए हमले के बाद यूक्रेन के राजदूत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि विश्व में शांति सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही ला सकते हैं। यूक्रेन के राजदूत ने कहा वह रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से बात करें और दुनिया को तीसरे विश्व युद्ध के संकट से बाहर निकाले। इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय में इस पर बैठक भी हुई है।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के अलावा सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) समेत अन्य अधिकारी उपस्थिति हुए। बैठक में यूक्रेन संकट पर भारत के रुख पर विचार किया गया है।

संभावना इस बात की है कि चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा नेता इस बात का जिक्र करने को तैयार हैं कि अर्न्तराष्ट्रीय संकट के चलते पेट्रोल-डीजल के दाम बढ सकते हैं। जिससे निपटने के मोदी सरकार पूरी तरह से तैयार है।

चुनाव प्रचार में PM मोदी की किया यूक्रेन संकट का जिक्र

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बहराइच की जनसभा में इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि प्रदेश की जनता देश को मजबूत करने का काम करे। वह पहले ही कह चुके हैं कि देश की जनता को पता है इस समय अर्न्तराष्ट्रीय स्तर उधल- पुथल मची हुई है। इसलिए भाजपा को मजबूत करने का समय आ गया है। भारत का ताकतवर होना भारत के लिए ही नहीं दुनिया के लिए भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि आपका एक वोट देष को मजबूती देने का काम करेगा।

विपक्ष भाजपा पर हमले को लेकर पूरी तरह तैयार

सपा के साथ गठबन्धन कर चुनाव लड़ रहे रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी भी मोदी सरकार पर यूक्रेन संकट को लेकर हमला किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के चुनाव के बाद जब पेट्रोल डीज़ल के भाव सीधा 10 रुपये बढ़ाए जाएंगे, तब जो परिस्थिति बनेंगी, उसकी योजना आज बननी चाहिए। मोदी सरकार को तेल पर शुल्क घटाने पड़ेंगे। साथ ही बजट में जो विकास के लक्ष्य रखे हैं, वो संभव नहीं है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story