×

PM Modi in Ravidas Vishram Dham Mandir : महिलाओं साथ खड़ताल बजा रहे मोदी, मौका था करोल बाग मंदिर में संत रविदास की आराधना का

संत रविदास जयंती के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के करोल बाग (Karol Bagh) में श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर (Shri Guru Ravidas Vishram Dham Mandir) में पूजा-आराधना की।

aman
Written By aman
Published on: 16 Feb 2022 6:10 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2022 10:55 AM GMT)
pm modi viral video in new delhi karol bagh
X

pm modi viral video in new delhi karol bagh

PM Modi in Ravidas Vishram Dham Mandir : संत रविदास जयंती (Sant Ravidas Jayanti) के मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने दिल्ली (Delhi) के करोल बाग (Karol Bagh) में श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर (Shri Guru Ravidas Vishram Dham Mandir) में पूजा-आराधना की। इसके बाद एक पल ऐसा भी आया जब पीएम नरेंद्र मोदी ने मंदिर परिसर में मौजूद महिलाओं के साथ भजन-कीर्तन किया। प्रधानमंत्री का मंजीरा बजाते वो वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस दौरान पीएम मोदी वहां मौजूद लोगों से भी मिले। उनसे बातचीत की तथा रविदास जयंती की शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत रविदास जयंती के मौके पर करोल बाग के श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ भजन-कीर्तन में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी श्रद्धालुओं के साथ बैठकर मंजीरा बजाते नजर आए।

कौन थे संत रविदास?

बता दें, कि संत रविदास को 15वीं सदी के महान संतों में गिना जाता रहा है। संत रविदास की पहचान कवि और समाज सुधारक के रूप में रही है। हिंदू और पंजाबी समाज में इन्हें ईश्वर का स्थान प्राप्त है। संत रविदास ने छूआछूत का जमकर विरोध किया था। संत कबीरदास की तरह उन्होंने भी समाज की कुरीतियों पर हमला किया। रविदास जीवन में कर्म को महत्वपूर्ण मानते रहे। समतामूलक समाज के लिए उन्होंने सामाजिक एवं आध्यात्मिक संदेश दिया था। लोगों को उन्होंने सच्ची राह पर चलना सिखाया। जिसके लिए वो आज भी आराध्य हैं और पूजे जाते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story