×

पीएम मोदी आज करेंगे उज्जवला योजना 2.0 का शुभारंभ, लाभार्थियों से कर सकते हैं संवाद

Ujjwala Yojana 2.0: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार को गरीब परिवारों के लिए उज्ज्वला 2.0 का शुभारंभ करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 10 Aug 2021 6:35 AM GMT
पीएम मोदी आज करेंगे उज्जवला योजना 2.0 का शुभारंभ, लाभार्थियों से कर सकते हैं संवाद
X

पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Ujjwala Yojana 2.0: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी मंगलवार को गरीब परिवारों के लिए उज्ज्वला 2.0 (Ujjwala Yojana 2.0) का शुभारंभ करने जा रहे हैं। पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के महोबा से इस योजना का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। इस दौरान पीएम इस योजना के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। महोबा पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत अन्य मंत्री भी हिस्सा लेंगे।

उत्तर प्रदेश के महोबा में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले गरीब परिवारों के लिए इस योजना का शुभारंभ किया जा रहा है। योजना दूसरे चरण के तहत महोबा में करीब एक हजार लोग लाभान्वित होंगे। इसके बाद योजना के लाभार्थियों की संख्या 91,194 हो जाएगी। कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) भी शिरकत करेंगे। सीएम का मिनट-टू मिनट कार्यक्रम जारी हो गया है।

12:45 बजे पीएम करेंगे उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारंभ

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 12:45 बजे वर्चुअल तरीके से उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद 12:47 बजे से वह अलग-अलग राज्यों के उज्ज्वला योजना (Ujjwala Yojana) के पहले चरण के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए बात कर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान पांच हजार ग्रामीणों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलाया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story