×

PM Modi Rally Cancelled: किसानों ने रोका पीएम मोदी का काफिला, रद्द करनी पड़ी प्रधानमंत्री की रैली

PM Modi's Ferozepur rally cancelled: पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली कर पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाले थे। लेकिन किसानों ने पीएम मोदी का रास्ता रोक लिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 5 Jan 2022 9:55 AM GMT
PM Modi Rally Canceled: Farmers stopped PM Modis convoy, Prime Ministers rally had to be canceled
X

किसानों ने पीएम मोदी का रास्ता रोका: Design Photo - Newstrack

PM Modi Rally Cancelled: पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी रैली कर पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रचार की शुरुआत करने वाले थे। लेकिन किसानों ने पीएम मोदी का रास्ता रोक लिया, पीएम मोदी का काफिला 15 मिनट तक फंसा रहा जिसके बाद फिरोजपुर रैली रद्द कर दी गई।

पंजाब में किसानों ने रोका मोदी का काफिला

पहले से मीडिया में ये खबरें आ रही थीं कि किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (केएमएससी), पंजाब के बैनर तले अमृतसर और तरनतारन जिलों के किसान बुधवार को फिरोजपुर जिले में पीएम नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित रैली को रोकने के लिए रवाना हो चुके हैं। ये किसान पीएम नरेंद्र मोदी की रैली का विरोध करने के लिए बड़ी संख्या में अमृतसर के बाहरी इलाके छब्बा गांव में एकत्र हुए और फिरोजपुर के लिए रवाना हुए। इसके बावजूद पंजाब सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री आज सुबह भटिंड पहुंचे थे यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। मौसम खराब होने की वजह से पहले यहीं पर प्रधानमंत्री को तकरीबन 20 मिनट रुकना पड़ा। बाद में मौसम में सुधार न होने के इनपुट के बाद प्रधानमंत्री के सड़क मार्ग से रैली स्थल जाने के बार में फैसला लिया गया।

उन्हें तकरीबन 2 घंटे लगने थे। इसके बारे में पंजाब पुलिस के डीजीपी को भी जानकारी दे कर रजामंदी ली गई। इसके बावजूद जब मोदी का काफिला रैली स्थल राष्ट्रीय शहीद स्मारक से 30 किलोमीटर दूर था तब रास्ते में एक फ्लाईओवर आया जहां पहले से जमे प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक लिया। इसके चलते प्रधानमंत्री का काफिला 15-20 मिनट तक फंसा रहा। सुरक्षा अधिकारियों ने इसे राज्य सरकार की बड़ी चूक माना है और गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से जवाब तलब किया है।

केएमएससी के प्रदेश महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने बताया था कि प्रधानमंत्री की रैली के विरोध में किसान मजदूर जत्थेबंदी का एक बड़ा काफिला रैली स्थल के लिए रवाना हुआ. न्याय की मांग पर अमल न होने, एमएसपी गारंटी एक्ट लागू होने, सभी राज्यों में किसानों और मजदूरों के खिलाफ मुकदमे वापस लिए जाने के विरोध में कृषि संगठन पीएम की रैली का विरोध कर रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story