×

किसानों के लिए खुशखबरी, PM मोदी कल खाते में भेजेंगे दो-दो हजार रुपये

पीएम मोदी शुक्रवार को पीएम किसान योजना के तहत आठवीं किश्त जारी करेंगे। इस दौरान वो किसानों से बातचीत भी करेंगे।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 May 2021 10:16 AM GMT
किसानों के लिए खुशखबरी, PM मोदी कल खाते में भेजेंगे दो-दो हजार रुपये
X

पीएम मोदी-किसान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के बीच केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) करोड़ों किसानों को राहत देने जा रही है। कल यानी शुक्रवार (14 मई 2021) को सरकार किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) के तहत 9.5 करोड़ किसानों के बैंक अकाउंट में 8वीं किस्त डालेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत वित्तीय लाभ की 8वीं किस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के माध्यम से सुबह 11 बजे जारी करेंगे। पीएम देश के 9.5 करोड़ किसानों के खातों में 8वीं किस्त के तौर पर 19,000 करोड़ रुपये की राशि DBT के जरिए हस्तांतरित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

किसानों से संवाद करेंगे पीएम मोदी

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी आयोजन के दौरान किसान लाभार्थियों से बातचीत भी करेंगे। बता दें कि मन की बात के बाद पीएम पहली बार देश से मुखातिब होंगे। इस मौके पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि

देश के करोड़ों अन्नदाताओं के लिए कल का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त जारी करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस अवसर पर अपने किसान भाई-बहनों के साथ संवाद भी करूंगा।

क्या है PM किसान सम्मान निधि योजना?

बता दें कि मोदी सरकार की ओर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) की शुरुआत देश के किसानों की हालत में सुधार लाने के लिए की थी। इस योजना के तहत देश के किसानों को सालाना तीन किश्तों में 6 हजार रुपये की मदद देती है। ये राशि सीधे किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रासंफर की जाती है। सरकार की तरफ से किसानों को मिलने वाली दो-दो हजार रुपये की तीन किश्ते अप्रैल, अगस्त और दिसंबर में ट्रांसफर होती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story