×

PM Modi Diwali Celebrate: सेना के साथ दीपावली मनाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, जाएंगे राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर

PM Modi Diwali Celebrate: प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा में सैनिकों के साथ दीपावली मनाएंगे। हालांकि प्रधानमंत्री के सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के स्थान को अंतिम समय में बदला भी जा सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Nov 2021 11:09 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2021 11:21 AM GMT)
PM Narendra Modi
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

PM Modi Diwali Celebrate: प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी जम्मू-कश्मीर में हर बार की तरह सैनिकों संग दीपावली मनाएंगे। राजौरी जिले के नौशेरा में सैनिकों के साथ पीएम मोदी दीपावली की ख़ुशियां साझा कर सकते हैं। हालांकि प्रधानमंत्री के सैनिकों के साथ दीपावली मनाने के स्थान को अंतिम समय में बदला भी जा सकता है। वहीं पिछले साल अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंचे प्रधानमंत्री ने दिवाली के मौके पर राजौरी जिले में तैनात जवानों के बीच दिवाली मनाई थी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाने के लिए देश की कुछ सीमाओं का दौरा करते रहे हैं। ऐसे मौकों पर जवानों से मिलकर पीएम मोदी उनके साथ वक्त बिताकर मिठाइयां बांटते हैं। पीएम मोदी इससे पहले जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और अन्य जगहों पर जवानों के बीच दिवाली मना चुके हैं।

पीएम मोदी हर साल निभाते हैं परंपरा

पीएम ने 2019 में राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) पर सैनिकों के साथ त्योहार मनाया था। 2016 में, प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सीमा पर माणा में तैनात भारतीय तिब्बती सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। 2017 में, प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में तैनात सैनिकों के साथ खुशी का त्योहार मनाया। इसी तरह 2018 में भी पीएम मोदी ने उत्तराखंड में चीनी सीमा पर तैनात सेना के जवानों और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

पीएम मोदी रोम और ग्लासगो की अपनी पांच दिवसीय आधिकारिक यात्रा थे। जहां उन्होंने जी20 शिखर सम्मेलन और COP26 यूएन क्लाइमेंट चेंज कॉन्फ्रेंस में भाग लिया था। आज नई दिल्ली लौटने के कुछ घंटे बाद ही उन्हाेंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ टीका कवरेज को लेकर कोविड समीक्षा बैठक की।

आतंकवादियों के खिलाफ सेना ने बड़े पैमाने पर अभियान छेड़ा

बता दें कि जम्मू कश्मीर में स्थायी शांति कायम करने के लिए सेना की ओर से बड़े पैमाने पर मुहिम चलाई जा रही है। राजौरी से सटे पुंछ जिले के बाटाधुलियां जंगलों में 11 अक्टूबर को आतंकवादियों के खिलाफ सेना ने बड़े पैमाने पर अभियान छेड़ दिया था। इस दौरान आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ाें में सेना के 9 जवान शहीद हाे चुके हैं। सैनिक बुलंद हौसले के साथ क्षेत्र को आतंकवाद मुक्त बनाने के लिए जान हथेली पर लेकर लड़ रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story