×

PM मोदी की राज्यों के गवर्नर के साथ बैठक, कोरोना पर होगा महत्वपूर्ण ऐलान

पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से आफत मची हुई है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सभी राज्यों...

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 14 April 2021 1:52 AM GMT
कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है।
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के राज्यपालों के साथ बैठक करेंगे। (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से आफत मची हुई है। हर रोज तेजी से बढ़ रहे मामलों की वजह से सरकार और प्रशासन भी फेल होता दिखाई दे रहा है। इस चिंताजनक स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सभी राज्यों के राज्यपालों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शामिल होंगे। बढ़ते मामलों के बीच सभी राज्यों के गवर्नर के साथ प्रधानमंत्री की इस बैठक को बहुत ही अहम माना जा रहा है। क्योंकि महाराष्ट्र के बाद अब देश के कई अन्य राज्यों में स्थिति बेकाबू होती जा रही है। लगभग सभी बड़े राज्यों में इस बार कोरोना मामले पहले आउटब्रेक के पीक लेवल को पार कर आगे निकल चुके हैं।

पीएम मोदी ने इससे पहले 8 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक की थी। उस समय पीएम ने सभी राज्यों के गवर्नर को भी कोरोना के खिलाफ मुहिम में शामिल करने की बात कही थी। इसमें पीएम मोदी ने कहा था कि मुख्यमंत्रियों पर कोरोना के बढ़ते मामलों का दबाव है, इसलिए राज्यपालों को भी कोरोना के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों में शामिल होना चाहिए।

यूपी में टूटे सारे रिकॉर्ड


ऐसे में इस बीच बीते मंगलवार को देश के कई राज्यों में कोरोना मामलों में काफी तेजी से उछाल आया है। जिसमें देश में पांच से ज्यादा राज्य ऐसे हैं जहां मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड संख्या में मामलों में बढ़ोतरी हुई है। ये राज्य उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश हैं। यूपी का भी सबसे रिकॉर्ड टूट चुके हैं। यहां 18 हजार मामले सामने आए हैं। इसमें सिर्फ लखनऊ में सबसे ज्यादा 5382 मामले सामने आए।

सख्त कदम उठाते हुए सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में आज रात से 15 दिनों के 'ब्रेक द चेन' मुहिम का ऐलान किया गया है। जिसके चलते 15 दिनों का सख्‍त कर्फ्यू रहेगा। ऐसे मेें मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य की जनता से अपील करते हुए कहा कि केवल जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें। 14 अप्रैल से 15 दिन के लिए रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी।

वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में मौत का आंकड़ा सबसे ज्यादा है। राज्य पर काफी दबाव आ गया है। आज चारो तरफ से हमपर दबाव है, ऑक्सीजन की कमी है। कबतक हम केवल चर्चा करते रहेंगे। ये जो समय है अगर एकबार हमारे हाथ से निकल गया तो बहुत दिक्कत होगी। बिगड़ते हालातों को काबू करने के लिए सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story