×

PM Modi Security Breach: SC की जांच कमेटी की चेयरपर्सन जस्टिस इंदु मल्होत्रा को मिली धमकी, SFJ का हाथ

पंजाब के बठिंडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुरक्षा चूक मामले की जांच कर रही सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) की जांच कमेटी की चेयरपर्सन और पूर्व जस्टिस इंदु मल्होत्रा (Justice Indu Malhotra ) को धमकी मिली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 17 Jan 2022 8:19 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2022 8:24 AM GMT)
justice indu malhotra
X

justice indu malhotra

PM Modi Security Breach : पंजाब के बठिंडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सुरक्षा चूक मामले (Security Breach) की जांच कर रही सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) की जांच कमेटी (committee) की चेयरपर्सन (chairperson) और पूर्व जस्टिस इंदु मल्होत्रा (Justice Indu Malhotra ) को धमकी मिली है। यह धमकी उन्हें सिख फॉर जस्टिस (Sikh for Justice) या SFJ की तरफ से दी गई है।SFJ ने धमकी भरे ऑडियो क्लिप (Audio Clip) जारी किए हैं।

जस्टिस इंदु मल्होत्रा को दिए धमकी में कहा गया है, कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और सिखों में से किसी एक को चुनना होगा। गौरतलब है, कि इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट के कई वकीलों को इसी मामले में धमकी भरे फोन कॉल्स आए चुके हैं। उन वकीलों से भी प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा चूक मामले से दूर रहने को कहा गया था।

12 जनवरी को सुप्रीम ने गठित की कमेटी

आपको बता दें, कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा में हुई चूक मामले की जांच के लिए 12 जनवरी को कमेटी का ऐलान किया था। यह पांच सदस्यीय कमेटी पूर्व जस्टिस इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में गठित की गई है।

वकीलों को भी दी गई थी धमकी

इससे पहले भी पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के इस मामले में धमकी दी जा चुकी है। पिछले सप्ताह ही सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को खालिस्तान समर्थकों (Khalistan supporters) ने जान से मारने की धमकी दी थी। उस वक्त सुप्रीम कोर्ट के दर्जन भर से अधिक वकीलों ने दावा किया था, कि उन्हें धमकी भरे कॉल मिले हैं। तब उन्होंने बताया था कि उन्हें ये कॉल सिख फॉर जस्टिस (SFJ) की ओर से इंग्लैंड (England) के नंबर से आए थे। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट की बार एसोसिएशन (Supreme Court Bar Association) ने जस्टिस इंदु मल्होत्रा को पत्र लिखकर पीएम की सुरक्षा में चूक मामले में वकीलों को कथित तौर पर मिल रही धमकियों की जांच की मांग की थी।

धमकी में क्या कहा था SFJ ने?

तब वकीलों को दिए गए धमकी में कहा गया था कि वो पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर चल रही सुनवाई में हिस्सा न लें। SFJ का कहना था, कि 1984 सिख दंगों और नरसंहार में अब तक एक भी दोषी को सजा नहीं मिली है। लिहाजा, इस मामले की भी सुनवाई नहीं होनी चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story