×

कोरोना पर PM मोदी की बैठक, मंत्रिपरिषद के साथ 11 बजे करेंगे चर्चा

कोरोना से लगातार खराब होते हालात के बीच PM मोदी ने शुक्रवार सुबह 11 बजे अपने संपूर्ण मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 30 April 2021 1:13 AM GMT (Updated on: 30 April 2021 1:15 AM GMT)
कोरोना पर PM मोदी की बैठक, मंत्रिपरिषद के साथ 11 बजे करेंगे चर्चा
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है। लगातार खराब होते हालात के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज यानी शुक्रवार 11 बजे अपने संपूर्ण मंत्रिमंडल की एक बैठक बुलाई है। इसमें कैबिनेट स्तर के मंत्री के साथ साथ स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे। ये बैठक वर्चुअल तरीके से होगी।

वर्चुअल तरीके से बुलाई इस बैठक में को कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों पर काबू पाने के उपायों पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री इस बैठक में विभिन्न राज्यों में महामारी की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता, वैक्सीनेशन की स्थिति और जरूरी दवाइओं को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

कोरोना पर एक्टिव पीएम मोदी

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते गंभीर हुई स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीते एक हफ्ते से लगातार राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों, डॉक्टरों और वैज्ञानिकों के साथ बैठक कर रहे हैं, जिसमें वो महामारी से निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदमों और तैयारियों की समीझा कर रहे हैं।

कोविड जांच कराती महिला (फोटो- न्यूजट्रैक)

24 घंटे में 4 लाख के करीब मामले आए सामने

आपको बता दें कि देश में लगातार कोरोना संकट गहराता जा रहा है। महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार थमती ही नहीं दिखाई दे रही है। इस बीच बीते 24 घंटे में एक बार फिर से साढ़े 3 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। एक दिन में कोविड-19 संक्रमण के 3,86,693 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 3502 लोगों की मौत हुई है।

ये लगातार नौवां दिन है, जब कोरोना वायरस के मामले तीन लाख से अधिक आए हैं। या यूं कहे कि चार लाख के करीब मामले मिले हैं। इसी के साथ देश में संक्रमण की दर भी 21.2 फीसदी पहुंच गई है।

Shreya

Shreya

Next Story