×

Jammu and Kashmir: बडगाम में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, आतंकवादी समेत 5 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir:) के बडगाम में पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए एक आतंकवादी (Terrorist) को बडगाम इलाके से उसके चार सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Satyabha
Published on: 19 July 2021 1:41 PM GMT
jammu and kashmir news
X

जम्मू कश्मीर फोटो- सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बडगाम में पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (lashkar e taiba) के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। एक स्थानीय आतंकवादी को उसके चार साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

खुफिया सूत्रों के आधार पर बडगाम पुलिस ने सेना की 53-आरआर और सीआरपीएफ की बटालियन-43 के साथ अभियान शुरू किया था। जिसमें लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक स्थानीय आतंकवादी को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से एक चीन निर्मित पिस्टल, एक मैगजीन, आठ कारतूस सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। उसकी पहचान बडगाम निवासी मोहम्मद यूनिस मीर के रूप में हुई है।

आतंकवादी से पूछताछ के आधार पर बडगाम पुलिस ने चार आतंकी मददगारों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री और दो ग्रेनेड सहित गोला-बारूद भी बरामद किया गया। इनकी पहचान बडगाम निवासी इमरान जहूर गनी, बडगाम निवासी उमर फारूक वानी, बडगाम निवासी फैजान कयूम गनी और शाहनवाज अहमद मीर के रूप में हुई है।

शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी बडगाम के विभिन्न क्षेत्रों में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को हथियार, गोला-बारूद, आश्रय, रसद और अन्य सामग्री सहायता प्रदान करने में शामिल थे। गिरफ्तार किया गया स्थानीय आतंकवादी और आतंकी सहयोगी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पाक आतंकी कमांडरों के संपर्क में थे। वहीं कश्मीर में आतंकी संगठन लश्कर के स्थानीय आतंकी कमांडरों के भी संपर्क में थे। पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Satyabha

Satyabha

Next Story