×

बंगाल में हिंसा का खेला: अब सामने आया हुगली का शर्मनाक कृत्य, महिला पार्षद पर दौड़ी कार

West Bengal Violence : पश्चिम बंगाल में पिछले महीने नगर निकाय चुनाव संपन्न हुए थे। इसी के बाद से लगातार राजनीतिक हत्याएं और हिंसा का दौर शुरू हो गया है।

aman
Written By aman
Published on: 24 March 2022 4:03 AM GMT (Updated on: 24 March 2022 4:11 AM GMT)
political violence in west bengal tmc women councillor Rupali Sarkar attacked in hooghly
X

बंगाल में राजनीतिक हिंसा 

West Bengal Violence : बंगाल में राजनीतिक हिंसा का दौर थमने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। बीरभूम में एक टीएमसी नेता की हत्या के अब आठ 8 लोगों को जिंदा जलाकर मारने का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा था, कि हुगली में महिला पार्षद को कार से रौंदकर मारने की कोशिश की ताजा वारदात सामने आई है। अभी मिली जानकारी के मुताबिक, नादिया जिले में एक अन्य तृणमूल कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याओं का दौर गंभीर रूप लेता जा रहा है। क्रिया और प्रतिक्रिया के रूप में एक के बाद एक मौतें हो रही हैं। दरअसल, यह पूरा विवाद तृणमूल कांग्रेस के पंचायत नेता की हत्या से शुरू हुआ था। जिसके बाद अब तक करीब एक दर्जन लोगों की जान जा चुकी है।

क्या है मामला?

ताजा मामला हुगली जिले का है। हुगली के तारकेश्वर में टीएमसी की एक महिला पार्षद को कार से रौंदने की कोशिश की गई। इस महिला पार्षद का नाम रूपा सरकार है। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल वो सुरक्षित हैं। बता दें, कि पश्चिम बंगाल में पिछले महीने नगर निकाय चुनाव संपन्न हुए थे। इसी के बाद से लगातार राजनीतिक हत्याएं और हिंसा का दौर शुरू हो गया है। इससे पहले सोमवार को बीरभूम के रामपुरहाट में तृणमूल नेता की हत्या कर दी गई थी। टीएमसी पंचायत नेता भादू शेख पर बम फेंका गया था। जिससे उनकी मौत हो गई थी।

बीजेपी-टीएमसी आमने-सामने

दरअसल, हाल में मौतों का सिलसिला शुरू हुआ तब, जब रामपुरहाट में तृणमूल नेता की हत्या के बाद हिंसा भड़क गई। उसके बाद वहां कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया। आग में जलकर दो बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई। रामपुरहाट में हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल के बीच घमासान जारी है। बीजेपी जहां हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहरा रही है, वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने बीरभूम हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story