×

राष्ट्रपति का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले 8 राज्यों के राज्यपाल बदले, यहां देखें पूरी लिस्ट

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने देश के कई राज्यों में नया राज्यपाल नियुक्त किया है। थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। वहीं, राजेंद्रन विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।

Satyabha
Published By Satyabha
Published on: 6 July 2021 8:14 AM GMT
राष्ट्रपति का बड़ा फैसला, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले 8 राज्यों के राज्यपाल बदले, यहां देखें पूरी लिस्ट
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (फोटो सोशल मीडिया)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने मंत्रिमंडल विस्तार से पहले 8 राज्यों में नए राज्यपाल की नियुक्ति कर दी। इसके तहत केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत (Thaawarchand Gehlot) को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। हरि बाबू कंभमपति (Hari Babu Kambhampati) को मिजोरम का राज्यपाल और मंगूभाई छगनभाई पटेल (Mangubhai Chhaganbhai Patel) को मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है।


इसी तरह राजेंद्रन विश्वनाथ अर्लेकर (Rajendra Vishwanath Arlekar) को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। पीएस श्रीधरन पिल्लई (PS Sreedharan Pillai) को गोवा का राज्यपाल बनाया गया है। सत्यदेव नारायण आर्य (Satyadev Narayan Arya) को त्रिपुरा का राज्यपाल और रमेश बैस (Ramesh Bais) को झारखंड का राज्यपाल बनाया गया है। इसके अलावा बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatraya) को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, उपरोक्त नियुक्तियां राज्यपालों के पद भार संभालने की तिथि से प्रभावी होंगी।


बता दें कि राज्यपाल नियुक्ति का यह फैसला ऐसे वक्त में आया है जब मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के कैबिनेट में संभावित बदलाव को लेकर पार्टी और सरकार के स्तर पर बैठकें जारी हैं। हालांकि, इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 18 जून 2021 को मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय में 6 नए जजों की नियुक्ति की मंजूरी दी थी। नए जजों में अनिल वर्मा, अरुण कुमार शर्मा, सत्येंद्र कुमार सिंह, सुनीता यादव, दीपक कुमार अग्रवाल और राजेंद्र कुमार वर्मा का नाम शामिल थे।

Satyabha

Satyabha

Next Story