Ramnath Kovind Kanpur Visit: 24 नवबंर को कानपुर पहुंचेंगे राष्ट्रपति,10 आइपीएस,12 एडीसीपी, 25 डिप्टी एसपी रहेंगे मुस्तैद

Ramnath Kovind Kanpur Visit: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 24 नवंबर को कानपुर आने वाले हैं। यहां वह एचबीटीयू में आयोजित शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Nov 2021 7:45 AM GMT
Ramnath Kovind kanpur visit
X

रामनाथ कोविंद का कानपुर दौरा (social media)

Ramnath Kovind kanpur Visit : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind ka Kanpur doura) आगामी 24 नवबंर को शहर आ रहे हैं। दो दिन के शहर प्रवास में राष्ट्रपति शहर में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिये पुलिस कमिश्नरेट ने पूरा खाका खींच लिया है। चकेरी एयरपोर्ट से लेकर शहर में उन कार्यक्रम स्थलों पर जहां उन्हें जाना उस रूट के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी।सोमवार को राष्ट्रपति (president program) के कार्यक्रम के लिए बनाए गये आठों हैलीपैड परीक्षण में पास हो गये।

सुरक्षा में यह फोर्स तैनात रहेगा

राष्ट्रपति (president Ramnath Kovind KanpurVisit) की सुरक्षा के लिए 10 आइपीएस (IPS) ,12 एडीसीपी (ADCP), 25 डीएसपी, 70 इंस्पेक्टर (Inspector), 200 एसआई (SI), 1200 आरक्षी और 5 कंपनी पीएसी तैनात रहेगी।

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार

  • अब तक के प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 24 नवंबर को वह दिल्ली से अपने विशेष विमान से चलकर चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेगें।
  • यहां से वह शहर में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेगें तथा रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे।
  • 25 नवंबर को एचबीटीयू में आयोजित शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

राष्ट्रपति के घर के चंद कदमों पर सड़क का बुरा हाल

राष्ट्रपति का निजी घर कानपुर के इंदिरा नगर में है। उनके घर के आसपास एक आदर्श आवासीय कॉलोनी बना दी गई है। जहां लाइट, रोड, फुटपाथ और नालियां भी बनी है, लेकिन वहां बड़े गड्ढों वाली सड़क पांच सालों में भी नही बन पाई है, जिसके कारण लोगों को आने जाने में काफी तकलीफ होती थी। सड़क के गड्ढे हर बारिश में बड़े ही होते जा रहे हैं, लेकिन सड़क की मरम्मत नहीं हो पाई है। इतना ही नहीं जीटी रोड से राष्ट्रपति के घर आने के दौरान भी जो सड़के हैं, वहा खराब है। उस सड़क पर भी गड्ढे हैं, जिससे लोगों को परेशानी होती है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story