×

PM मोदी की आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कोरोना पर होंगे अहम फैसले

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बृहस्पतिवार को एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

Vidushi Mishra
Published By Vidushi Mishra
Published on: 8 April 2021 2:10 AM GMT (Updated on: 8 April 2021 2:11 AM GMT)
PM मोदी की आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कोरोना पर होंगे अहम फैसले
X
फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बृहस्पतिवार को एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिगं के जरिए होगी। सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की ये बैठक ऐसे समय हो रही है कि जब कोरोना के मामले देशभर में तेजी से बढ़ रहे हैं। कुछ राज्यों में कोरोना के बेकाबू होते हालातों पर काबू पाने के लिए शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। पिछले रविवार को पीएम मोदी ने एक हाई लेवल मीटिंग की थी। पीएम के साथ इस बैठक में कोरोना से जुड़े मुद्दों और टीकाकरण पर चर्चा हुई थी। बैठक में कैबिनेट सचिव, पीएम के प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव और डॉक्टर विनोद पॉल भी मौजूद थे।

बढ़ते मामले चिंता का विषय

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की इससे पहले बातचीत 17 मार्च को हुई थी। इस दौरान उन्होंने देश के कुछ हिस्सों में कोविड-१९ के बढ़ते मामलों में वृद्धि पर चिंता जाहिर की थी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कोरोना की "उभरती हुई दूसरी लहर" की जांच के लिए "त्वरित और निर्णायक" कदम उठाने का आह्वान किया था।

ऐसे में केंद्र सरकार के आला अधिकारियों ने कहा है कि अगले चार सप्ताह महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में बहुत महत्वपूर्ण हैं। वहीं भारत वर्तमान में कोरोना संक्रमितों के मामले में संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील के पीछे तीसरा सबसे उभरता हुआ देश है।


बैठक में कई अहम फैसले

तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच सरकार 11 अप्रैल से राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में उन सरकारी और निजी कार्यस्थलों पर कोविड-19 टीकाकरण की इजाजत दे दी, जहां इसकी पात्रता रखने वाले करीब 100 लाभार्थी होंगे।

देश में बीते दिन बुधवार को कोरोना वायरस के अब तक के सर्वाधिक 1,15,736 नए मामले सामने आए। ये नए मामलें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और केरल की भागीदारी 80.70 प्रतिशत थी। वहीं सबसे बुरे हालात महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 55,469 मामले सामने आए। जबकि छत्तीसगढ़ में 9,921 और कर्नाटक में 6150 मामले आए। लगातार विकट होती स्थितियों पर आज बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story