×

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे करेंगे 'मन की बात', इसके साथ सरकार मना रही दूसरी सालगिरह

Mann ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि 30 मई को 'मन की बात' कार्यक्रम से देश की जनता को सम्बोधित करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 30 May 2021 3:55 AM GMT (Updated on: 30 May 2021 3:58 AM GMT)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे करेंगे मन की बात कार्यक्रम
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Mann ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज यानि 30 मई को 'मन की बात' (Mann ki Baat) कार्यक्रम से देश की जनता को सम्बोधित करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह 11 बजे आकाशवाणी रेडियो चैनल (All India Radio) पर प्रसारित होगा। पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम हर महीने की आखिरी तारीख को करते हैं। इस बार इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रही जनता को सम्बोधित करेंगे।

आपको बता दें कि यह कार्यक्रम 30 मई को सुबह 11 बजे शुरू होगा। आप मन की बात इस कार्यक्रम को आकाशवाणी रेडियो चैनल पर सुन सकते हैं। इसके साथ लोग इस कार्यक्रम को नरेंद्र मोदी के फेसबुक पर जाकर सुन सकते हैं। पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल और आकाशवाणी के ट्विटर हैंडल पर सुन सकते हैं। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम से सम्बंधित देश की जनता से कई सुझाव भी मांगते हैं।

पिछले मन की बात कार्यक्रम में कोरोना का जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले "मन की बात" कार्यक्रम के दौरान भी कोरोना का कहर बरकरार था। उस समय पीएम मोदी ने कहा था " आज आपसे मन की बात कर रहा हूं जब कोरोना हम सभी के धैर्य और दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। बहुत से अपने हमें असमय छोड़ कर चले गए हैं। इस लड़ाई को जीतने में हमें वैज्ञानिकों की सलाह की भी प्राथमिकता देने की जरुरत है। राज्य सरकारें अपना दायित्व निभाने की पूरी कोशिश कर रही है। "

मोदी सरकार मना रही दूसरी सालगिरह

आपको बता दें कि इसके साथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल की दूसरी सालगिरह मना रही है। लेकिन यह सालगिरह पहले साल की तरह नहीं मनाई जाएगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि " सरकार दूसरी सालगिरह को चिन्हित करने के लिए कोई उत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दिन विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रम होंगे।

अनाथ बच्चों के कल्याण के लिए कार्यक्रम

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी सरकार की दूसरी सालगिरह के इस खास मौके पर वह अपनी पार्टी के कैडर की सतर्कता को बनाए रखने के लिए कहा है और उन्हें चेतावनी दी कि अपने गार्ड को कम नहीं होने देना है। क्योंकि कोरोना का संक्रमण भारत में फैल गया है। बच्चों सहित कई युवा लोगों को प्रभावित कर रहा है। भाजपा शासित राज्यों को कोविड -19 के संक्रमण से अनाथ बच्चों के कल्याण के लिए एक कार्यक्रम तैयार करने को भी कहा है। इस कार्यक्रम को 30 मई को शुरू करने का आदेश दिया है।

Shraddha

Shraddha

Next Story