×

Priyanka Gandhi Instagram: प्रियंका के 'हैकिंग' आरोपों के बाद इंस्टाग्राम से पूछताछ की तैयारी में मोदी सरकार

Priyanka Gandhi Instagram: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram account) हैक (Hack) करने के आरोप लगाए थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 22 Dec 2021 10:56 AM GMT
Priyanka Gandhi Instagram: प्रियंका के हैकिंग आरोपों के बाद इंस्टाग्राम से पूछताछ की तैयारी में मोदी सरकार
X

Priyanka Gandhi-Instagram : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram account) हैक (Hack) करने के आरोप लगाए थे। प्रियंका गांधी की ओर से लगाए गए आरोपों के बाद अब आईटी मंत्रालय (Ministry of Electronics and Information Technology) हरकत में दिखाई दे रही है।

आईटी मंत्रालय की अब इस मुद्दे पर गंभीरता को इसी से समझा जा सकता है कि वो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) से सवाल-जवाब के को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले पर संज्ञान लेते हुए मंत्रालय जांच के आदेश भी जारी कर सकती है।

इंस्टाग्राम से पूछे जा सकते हैं ये सवाल :

एक राष्ट्रीय मीडिया चैनल ने मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया है, कि इस मामले को पूरी गंभीरता से लिया जा रहा है। जाहिर है इस पूरे मामले में इंस्टाग्राम से जानकारी मांगी जाएगी। बताया जा रहा है, कि मंत्रालय पहली जानकारी यह मांग सकता है कि-

-कब प्रियंका गांधी के बच्चों का इंस्टाग्राम हैक हुआ?

-साथ ही, कब प्रियंका गांधी के अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने की जानकारी कंपनी को दी?

-इसके अलावा, किसने बच्चों के इंस्टाग्राम हैक किए?

-क्या कोई आपत्तिजनक या बेमतलब पोस्ट प्रियंका के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट से किया गया है?

-साथ ही, इंस्टाग्राम हैंडल को वापस हासिल करने में कितना समय लगा?

मंत्रालय ने लिया स्वतः संज्ञान

बता दें, कि आईटी मंत्रालय से जुड़े सूत्रों के हवाले से समाचार चैनल ने बताया है कि प्रियंका गांधी हाल में उत्तर प्रदेश के चुनावी दौरे पर रही हैं। इसी दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए हैकिंग का आरोप लगाया था। इस मुद्दे के सामने आते हैं आईटी मंत्रालय ने स्वत: संज्ञान लिया है।

क्या था मामला?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था, कि उनके बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram account) भी हैक किए जा रहे हैं। प्रियंका ने ये जानकारी विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग (Phone Tapping) किए जाने के आरोपों के बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान दी थी। तब उन्होंने कहा था, कि 'फोन टैपिंग छोड़िए,'मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी सरकार हैक कर रही है। सरकार के पास और कुछ काम नहीं है क्या?'

अखिलेश यादव ने लगाए थे टैपिंग के आरोप

दरअसल, सबसे पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया था, कि यूपी की योगी सरकार उनके फोन टैप कर रही है। उन्होंने तो सीएम योगी आदित्यनाथ पर खुद उनकी बातचीत सुनने के आरोप लगाए थे। अब उम्मीद तो यही है कि प्रियंका गांधी के आरोप पर आईटी मंत्रालय की सक्रियता भी नई राजनीति को जन्म दे सकती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story