×

प्रियंका की राजस्थान के शिक्षक अभ्यर्थियों से मुलाकात, CM से मीटिंग कराई फिक्स, 2 दिन पहले हुई थी कांग्रेसियों से मारपीट

Rajasthan Computer Teacher Recruitment Candidates : प्रियंका ने आज राजस्थान के कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से मुलाकात की और उनकी मांग सुनी।

Shivani
Published By Shivani
Published on: 19 July 2021 8:24 AM GMT (Updated on: 11 Aug 2021 7:18 AM GMT)
Rajasthan Computer Teacher Recruitment Candidates
X

प्रियंका शिक्षक अभ्यर्थियों के साथ (Photo Twitter)

Rajasthan Computer Teacher Recruitment Candidates: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को राजस्थान में नियमित कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती की मांग कर रहे अभ्यर्थियों से मुलाक़ात की और उनकी परेशानी सुनी। प्रियंका ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कम्प्यूटर शिक्षकों की नौकरी संविदा पर नहीं बल्कि पक्की किये जाने के मुद्दे पर चर्चा का आश्वासन दिया। बता दें कि दो दिन पहले ही प्रियंका गांधी राजस्थान कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती मामले में घिर चुकी हैं। सोशल मीडिया पर इसी मामले में #प्रियंका_गांधी_शर्म_करो ट्रेंड करने लगा था।

प्रियंका की राजस्थान के बेरोजगार अभ्यर्थियों से मुलाकात

दरअसल, दो दिन पहले प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के दौरे पर आई थीं। उस समय राजधानी लखनऊ में राजस्थान में नियमित कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर प्रियंका गांधी से मिलने बेरोजगार अभ्यर्थी पहुंचे थे। हालांकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजस्थान कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के साथ धक्का मुक्की और मार पीट की थी। जिसमें एक अभ्यर्थी घायल भी हो गया था।


जिसके बाद अभ्यर्थियों में आक्रोश देखने को मिला। यहां तक की ट्विटर पर '#प्रियंका_गांधी_शर्म_करो भी ट्रेंड करने लगा था। एक और तो प्रियंका गांधी खुद यूपी में रोजगार का मुद्दा उठाती हैं, वहीं लखनऊ में उनके दौरे के दौरान राजस्थान से बेरोजगार अभ्यर्थी स्थाई नौकरी की मांग को लेकर प्रियंका के दफ्तर के बाहर बैठे उनसे मिलने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि आरोप है कि कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की।

वहीं अब दो दिन बाद प्रियंका ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए कम्प्यूटर शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से मुलाकात की और उनकी मांग सुनी। बता दें कि नियमित कम्प्यूटर शिक्षकों की भर्ती की मांग को लेकर राजस्थान के बेरोजगार अभ्यर्भी दिल्ली में धरने पर बैठे हुए हैं। आज प्रिंयका ने उनकी बात सुनी। साथ ही सीधे शब्दों में अभ्यर्थियों से कहा कि 'संविदा पर भर्ती नहीं होगी, सीएम अशोक गहलोत से अभ्यर्थियों की मीटिंग कराए जाने और सीएम के सामने उनकी मांग रखने की भी बात कही। गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है।

Shivani

Shivani

Next Story