×

Pulwama Encounter: सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर किया, पूरा शहर बंद

Pulawana Encounter: जम्मू कश्मीर में आतंकियों के मनसूबों को नाकाम करने के लिए सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस घाटी में चप्पे चप्पे की निगरानी और आतंकी अड्डो की तलाश में है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 14 July 2021 3:21 AM GMT
Jammu and Kashmir. Terrorist attack has taken place in Shopian of the Valley.
X

भारतीय सेना (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर में बुधवार की सुबह भारतीय सुऱक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ कामयाबी हासिल की है। केंद्रशासित प्रदेश के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें अबतक तीन आतंकियों के मारे जाने की जानकारी है। फिलहाल पूरे शहर में कर्फ्यू लगाया गया है और इलाके को घेर रखा गया है। माना जा रहा है कि अभी क्षेत्र में दो से तीन आतंकी छिपे हो सकते हैं।

दरअसल, जम्मू कश्मीर में सीमा पार से दहशतगर्दी का नेटवर्क चला रहे आतंकियों के मनसूबों को नाकाम करने के लिए सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस घाटी में चप्पे चप्पे की निगरानी और आतंकी अड्डो की तलाश में रहती है। इसी कड़ी में सैन्य अधिकारियों को पुलवामा शहर में स्थित जिला अल्पताल के पास आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था।

पुलवामा शहर में कर्फ्यू, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

जिसके बाद सेना (Indian Army) और सीआरपीएफ (CRPF) मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया और आतंकियों की इलाके में तलाश शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। इस पर खुद को घिरता देख आतंकियों ने भारतीय जवानों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलो ने आतंकियों पर जवाबी फायरिंग कर दी। मुठभेड़ अभी भी जारी है। कश्मीर जोन पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि इस मुठभेड़ मे दो आतंकी मारे गए हैं। आतंकियों कि फिलहाल अभी पहचान नहीं हो सकी है। कुछ और आतंकियों के क्षेत्र में छिपे होने की आशंका के चलते सर्च ऑपरेशन जारी है और पूरे पुलवामा शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है।


अरनिया में ड्रोन दिखने पर जवानों ने की फायरिंग

बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही जम्मू कश्मीर में ड्रोन हमला हुआ था। इस हमले के बाद कई बार जम्मू कश्मीर में ड्रोन देखे गए, जिसके बाद माहौल बिगड़ गया था। वहीं बुधवार को अरनिया (Arnia) सेक्टर में एक बार फिर से ड्रोन (Drone) देखा गया है। इस ड्रोन को देखते ही बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग (Firing) शुरू कर दी। फायरिंग होते ही ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में जाते हुए दिखा। इस घटना के बाद इलाके में चौकसी बढ़ा दी गई है।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया, "13-14 जुलाई की दरमियानी रात को अरनिया सेक्टर में सैनिकों ने एक चमकती लाल बत्ती देखी। उस लाल बत्ती को देखते हुए सैनिक सतर्क हो गए और उस लाल बत्ती की ओर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके कारण वह वापस लौट आया। इलाके की तलाशी ली जा रही है। अब तक कुछ नहीं मिला"।

Shivani

Shivani

Next Story