×

Punjab Election 2022: पंजाब बीजेपी अध्यक्ष इस सीट से लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी ने जारी की सूची

Punjab Election 2022: पहली बार पंजाब में बड़े भाई की भूमिका में चुनाव लड़ रही बीजेपी ने अपनी पहली सूची में जातीय समीकरण का बखूबी ध्यान रखा है। पार्टी ने पहली सूची में 12 किसान, 8 एससी और 13 सिख समुदाय के व्यक्ति को चुनाव में उतारा है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 22 Jan 2022 10:41 AM GMT
Punjab Election 2022
X
बीजेपी अश्विन शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव. पंजाब में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में लंबे अरसे बाद बिना अकाली दल के चुनावी समर में कूदने जा रही बीजेपी ने दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में केवल एक उम्मीदवार की नाम की घोषणा की गई है। पंजाब बीजेपी अध्यक्ष अश्विनी शर्मा (BJP President Ashwini Sharma) पठानकोट सीट से बीजेपी के टिकट पर अपनी किस्मत आजमाएंगे। इससे पहले शुक्रवार शाम को बीजेपी ने 34 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। इस प्रकार भगवा दल ने पंजाब में अब तक 35 उम्मीदवारों के नाम ऐलान कर चुकी है।

पहली बार पंजाब में बड़े भाई की भूमिका में चुनाव लड़ रही बीजेपी ने अपनी पहली सूची में जातीय समीकरण का बखूबी ध्यान रखा है। पार्टी ने पहली सूची में 12 किसान, 8 एससी और 13 सिख समुदाय के व्यक्ति को चुनाव में उतारा है। वर्तमान अध्यक्ष अश्विनी शर्मा पठानकोट से तो पूर्व अध्यक्ष मनोरंजन कालिया को जालंधर सेंट्रल से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने अपने पूराने कार्यकताओं के साथ – साथ अन्य दलों के नेताओं को भी मौका दिया है। कबड्डी खिलाड़ी रंजीत सिंह खोजेवाला को पार्टी ने कपूरथला से टिकट दिया है।

अश्विनी शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

ज्ञात हो कि तीन किसान कानूनों के कारण बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन टूट गया था। बीजेपी पहली बार राज्य में अकेले चुनाव मैदान में उतरने जा रही थी। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कांग्रेस से टूटने के बाद राज्य में बीजेपी को एक नया सहारा मिला। पूर्व कांग्रेस नेता ने पंजाब लोक कांग्रेस बना बीजेपी के साथ गठबंधन किया। उनके साथ सुखदेव सिंह ढिंढसा की पार्टी भी चुनाव लड़ रही है।

पंजाब के सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को होने जा रहे मतदान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के अलावा, मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी और लगातार 10 सालों तक राज्य की सत्ता में रही अकाली दल बसपा के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में है। चुनाव परिणाम 10 मार्च को आएंगे।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story