×

डोमिनिका पुलिस की कस्टडी में हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी, जानें पूरा मामला

Mehul Choksi Custody Dominica Police: पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में मेहुल चौकसी डोमिनिया पुलिस की कस्टडी में हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 30 May 2021 1:39 AM GMT (Updated on: 30 May 2021 1:41 AM GMT)
मेहुल चौकसी डोमिनिया पुलिस की कस्टडी में दिखे
X

मेहुल चौकसी डोमिनिया पुलिस की कस्टडी में (फोटो सोशल मीडिया )

Mehul Choksi Custody Dominica Police: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) घोटाले में भगौड़े हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी (Mehul Choksi) अभी डोमिनिया पुलिस (Dominia police) की कस्टडी में हैं। इनकी जेल में बंद की ताजा तस्वीरें सामने आ रही है। जिसमें इनके हाथों में चोट का निशान दिख रहा है और यह पहले से काफी कमजोर दिख रहे हैं। यह हीरा व्यापारी एंटीगुआ और बारबुडा से हाल में फरार हुए थे जिसे डोमिनिया पुलिस ने अपनी कस्टडी में कर लिया था।

आपको बता दें कि एंटीगुआ और बारबुडा द्वारा इंटरपोल का 'यलो नोटिस' जारी कर दिया गया था। जिसके बाद डोमिनिया पुलिस ने मंगलवार रात हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी को पकड़ लिया गया था। बताया गया है कि एंटीगुआ और बारबुडा की रॉयल पुलिस फोर्स को चौकसी को सौपने की कवायद चल रही है। चौकसी एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता लेने के बाद 2018 से यहां पर रह रहा है। लापता लोगों की तलाश में इंटरपोल 'यलो नोटिस' जारी करता है।

पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रूपये की कर्ज जालसाजी मामले में मेहुल चौकसी को पकड़ा गया है। एंटीगुआ और बारबुडा के कर्मचारियों ने चौकसी के लापता होने की सूचना दी। बताया जाता है कि इसे आखिरी बार रविवार को अपनी कार में भोजन करते जाते हुए देखा गया था। चौकसी के लापता होने पर कैरेबियाई द्वीपीय देश में इनके लापता होने को लेकर हंगामा मच गया।

चौकसी और नीरव सीबीआई की जांच का सामना कर रहे

मेहुल चौकसी और इनके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रूपये की जालसाजी की थी। जिसके आरोप में नीरव मोदी लंदन की जेल में हैं और अपने प्रत्यपर्ण के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है। इसके साथ चौकसी ने 2017 में एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले ली थी जिसके बाद जनवरी 2018 के पहले सप्ताह में भारत से फरार हो गया था। चौकसी और नीरव दोनों सीबीआई की जांच का सामना कर रहे हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story