×

पाकिस्तान की साजिश का खुलासा, पंजाब में ड्रोन से गिराए गए हथियार, टला बड़ा खतरा

Punjab News: स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से पहले पाकिस्तान (Pakistan) की एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। पंजाब में सीमा से सटे एक गांव में ड्रोन से हथियार गिराए जाने की खबर मिली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 9 Aug 2021 8:57 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2021 9:09 AM GMT)
पाकिस्तान की साजिश का खुलासा, पंजाब में ड्रोन से गिराए गए हथियार, टला बड़ा खतरा
X

ड्रोन (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Punjab News: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम ही नहीं लेता है। भारत में दहशत फैलाने के इरादे से पड़ोसी मुल्क की ओर से कभी भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराई जाती है तो कभी धमाका की साजिश रची जाती है। अब भारत के राष्ट्रीय पर्व पर एक बार फिर से पाकिस्तान किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने में जुटा हुआ है।

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से पहले पाकिस्तान (Pakistan) की एक बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। पंजाब में सीमा से सटे एक गांव में ड्रोन से हथियार गिराए जाने की खबर मिली है। हालांकि पंजाब पुलिस ने इन हथियारों को बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि ड्रोन के जरिए अलग-अलग थैलियों में IED, हैंड ग्रेनेड और कारतूस भेजे गए थे। इस घटना के बारे में पंजाब डीजीपी दिनकर गुप्ता ने जानकारी दी है।

पंजाब डीजीपी दिनकर गुप्ता (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

डलिके गांव से बरामद किए गए हथियार

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि रविवार शाम को रविवार शाम को ग्रामीण क्षेत्र से हैंड ग्रेनेड और टिफिन बॉक्स IED और कारतूस बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि टिफिन बॉक्स में IED बम फिट किया गया था। ये हथियार पाकिस्तान सीमा से सटे डलिके गांव से बरामद किए गए हैं। इन हथियारों को बैग में ड्रोन के जरिए गिराया गया था। बताया गया है कि इसमें 5 हैंड ग्रेनेड, 100 9mm कारतूस और टिफिन बम बरामद किए गए हैं।

डीजीपी ने बताया कि IED बम में 2 किलो आरडीएक्स का यूज किया गया था और स्विच के जरिए टाइम बम को बनाया गया था। दिनकर गुप्ता के मुताबिक, इस बम को ऐसे तैयार किया गया था कि बम की मिसहैंडलिंग से भी धमाका हो सकता था और इसे फोन के जरिए भी ऑपरेट किया जा सकता था। इस बम का उपयोग हाई वैल्यू टॉरगेट के लिए किए जाने का प्लान था।

भीड़ वाली जगह को निशाना बनाना चाहते थे दहशगर्द

पंजाब पुलिस के डीजीपी का कहना है कि टिफिन बॉक्स बम के जरिए भीड़भाड़ वाली जगह को निशाना बनाने की तैयारी थी। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और राज्यपाल को सिख फॉर जस्टिस की ओर से भी लगातार धमकी दी जा रही है, उस मामले में भी जांच जारी है। अभी पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story