×

राहुल की ब्रेकफास्ट पार्टी में कौन-कौन हुआ शामिल, नाश्ते में परोसी गई ये डिश, चाय की चर्चा में क्या रहा खास

Rahul Gandhi Breakfast Party: राहुल के घर पर लगे इस राजनीतिक जमावड़े को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं कि राहुल गांधी की इस ब्रेकफास्ट पार्टी में कौन कौन शामिल हुआ? राहुल ने इन विपक्षी नेताओं को नाश्ते मे क्या खिलाया ?

Shivani
Written By Shivani
Published on: 3 Aug 2021 5:00 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 5:29 AM GMT)
राहुल की ब्रेकफास्ट पार्टी में कौन-कौन हुआ शामिल, नाश्ते में परोसी गई ये डिश, चाय की चर्चा में क्या रहा खास
X

Rahul Gandhi Breakfast Party: मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दल एक बार फिर एकजुटता की राजनीति करने की तैयारी में हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अलग अलग कई राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं और सांसदों को मंगलवार के लिए नाश्ते का न्योता दिया था। 17 दलों के नेता आज राहुल गांधी के घर नाश्ते पर पहुंचे। राहुल की ब्रेकफास्ट पार्टी से सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई और इसे विपक्षी दलों की एकजुटता की पृष्ठभूमि तैयार करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है। राहुल की ब्रेकफास्ट पार्टी कई मायनों में खास है।

राहुल के घर पर लगे इस राजनीतिक जमावड़े को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं कि राहुल गांधी की इस ब्रेकफास्ट पार्टी में कौन कौन शामिल हुआ (Rahul Gandhi Ke Ghar Kaun Kaun Se Neta Pahunche) ? राहुल ने इन विपक्षी नेताओं को नाश्ते मे क्या खिलाया (Rahul Gandhi Ne Naste Me Kya Khilaya) ? विपक्षी दल राहुल के इस राजनीतिक नाश्ते से कितना संतुष्ट हुए ? और चाय पर चर्चा के दौरान नेताओं के बीच क्या बातचीत (Rahul Gandhi Ki Breakfast Party Me Kya Charcha Hui) हुई या रणनीति बनी?

राहुल की ब्रेकफास्ट पार्टी में कौन-कौन हुआ शामिल

राहुल गांधी के घर नाश्ते पर लोकसभा और राज्य सभा के विपक्षी सांसद पहुंचे। इसमें 17 दलों के नेता शामिल हुए हालाँकि जानकारी के मुताबिक, इन दलों में आम आदमी पार्टी का नाम शामिल नहीं था। कांग्रेस ने आप को भी न्योता भेजा था लेकिन आम आदमी पार्टी का कोई भी सांसद या नेता राहुल गांधी के घर पर नाश्ते में नहीं पहुंचा। इस मीटिंग में तृणमूल कांग्रेस, राजद, शिवसेना, समाजवादी पार्टी के नेता पहुँचे।

राहुल की ब्रेकफास्ट पार्टी में आप और बसपा नहीं हुए शामिल

बता दें कि राहुल के घर विपक्षी दलों में 17 दलों को न्योता भेजा था लेकिन बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी बैठक से नदारद दिखी। इन दोनों दलों से किसी नेता का शामिल न होना कई बातों के संकेत देता है। जो दल शामिल हुए उनमें- कांग्रेस के अलावा, शरद पवार की एनसीपी (NCP), उद्धव ठाकरे की शिवसेना (Shiv Sena), लालू की राजद (RJD), समाजवादी पार्टी (SP), CPIM, CPI, IUML, RSP, KCM, झारखंड मुक्ति मोर्चा(JMM), NC, तृणमूल कांग्रेस (TMC) ,बिहार की लोकतांत्रिक जनता दल( LJD) का नाम शामिल है।

राहुल के पर नास्ते में परोसी गई ये डिश

विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की। चाय -काॅफी का दौर चला। सोशल मीडिया पर राहुल के घर पर नाश्ते में शामिल विपक्षी नेताओ की कई फोटो और वीडिया सामने आ रही हैं।


चाय की चर्चा में क्या रहा खास

कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल मानसून सत्र 2021 में संसद की कार्रवाई में लगातार किसान आंदोलन के समर्थन में कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों, महंगाई पर सरकार को घेर रहे हैं। इस बार संसद सत्र शुरू होने से पहले पेगासस जासूसी काण्ड का खुलासा हुआ, जिसे लेकर विपक्षी दल सरकार पर सवाल उठा रहे हैं और पूरे मामले की जांच की मांग कर रहे हैं। इन्ही मुद्दों पर सदन में सरकार को घेरने की रणनीति पर चाय की चुस्की के दौरान विपक्षी दलों के बीच चर्चा हुई।

संसद के मॉनसून सत्र का जो भी समय बचा हुआ है, उसमें मोदी सरकार पर किस तरह हमला किया जाए, इस पर विपक्षी दलों ने रणनीति बनाने को लेकर मंथन किया।

Shivani

Shivani

Next Story