×

Rahul Gandhi Drives Tractor : राहुल ट्रैक्टर से पहुंचे संसद, कृषि कानून का विरोध कर रहे सुरजेवाला-श्रीनिवास हिरासत में

Rahul Gandhi Drives Tractor : कृषि कानून के विरोध में राहुल गांधी आज ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचे। उनके साथ राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, प्रताप सिंह बाजवा मौजुद थे।

Network
Newstrack Network / NetworkPublished By Shivani
Published on: 26 July 2021 5:54 AM GMT (Updated on: 26 July 2021 6:19 AM GMT)
Rahul Gandhi  Drives Tractor : राहुल ट्रैक्टर से पहुंचे संसद, कृषि कानून का विरोध कर रहे सुरजेवाला-श्रीनिवास हिरासत में
X

Rahul Gandhi Drives Tractor : मानसून सत्र 2021 के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को ट्रैक्टर चला कर संसद पहुंचे। राहुल के साथ कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे। जिस ट्रैक्टर को राहुल गांधी चला रहे थे, उस पर राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, प्रताप सिंह बाजवा और पार्टी के कुछ अन्य कांग्रेस नेता बैठे हुए थे। इस दौरान राहुल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि किसानों के सन्देश को हम संसद तक लाए हैं। उन्होंने कृषि कानून को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि किसानों को दबाया जा रहा है।

ट्रैक्टर से संसद आने की वजह बताते हुए राहुल ने कहा कि किसानों की आवाज दबाई जा रही है, इसलिए वह संसद ट्रैक्टर से आये हैं और किसानों का सन्देश सरकार तक पहुंचा रहे हैं। बता दें कि राहुल ऐसे समय पर ट्रैक्टर चला कर संसद पहुंचे हैं जब संसद से 150 मीटर की दूरी पर जंतर मंतर में किसान एकत्र हैं। यहां किसान संसद चलाई जा रही है। 200 किसान हर रोज जंतर मंतर पर संसद चलाते हैं। ये किसान संसद मानसून सत्र तक जारी रहेगी।

बता दें कि जब राहुल टैक्टर चला कर संसद आ रहे थे, तभी कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और बीवी. श्रीनिवास को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। राहुल के ट्रैक्टर यात्रा का वीडियो श्रीनिवास ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरीए शेयर करते हुए लिखा, 'किसानों का संदेश लेकर जब ट्रैक्टर से संसद की ओर रवाना हुए अन्नदाताओं की आवाज राहुल गांधी।' राहुल के ट्रैक्टर के सामने एक बड़ा पोस्टर भी लगा था, जिसमें कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के समर्थन की बात कही गईं है।

कृषि काननों, पेगासस समेत पेट्रोल डीजल और महंगाई के मुद्दे में विपक्ष मोदी सरकार को संसद में घेरने में लगा हुआ है। ऐसे में संसद सत्र हंगामे के कारण नहीं चल पा रही। आज भी राज्य सभा की कार्यवाही 12 बजे तक और लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

Shivani

Shivani

Next Story