×

Vaccine Price पर राज बब्बर का सवाल, 150 रुपए की वैक्सीन 400 में क्यों?

राज बब्बर ने कहा, "जो वैक्सीन केंद्र सरकार को 150 रुपए में दिया गया, वो राज्यों को 400 रुपए में क्यों ?"

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 21 April 2021 12:45 PM GMT
Vaccine Price पर राज बब्बर का सवाल, 150 रुपए की वैक्सीन 400 में क्यों?
X

राज बब्बर (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने राज्य सरकारों और निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield vaccine) के नए दामों की घोषणा की है। एसआईआई (SII) ने राज्य सरकारों के लिए प्रति खुराक 400 रुपये किया है, जबकि निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक। वैक्सीन के नए दाम का ऐलान होने के बाद बॉलीवुड एक्टर और कांग्रेस पार्टी के नेता राज बब्बर का बयान सामने आया है।

राज बब्बर ने बढ़ते वैक्सीन के दामों पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से सवाल उठाते हुए कहा, "वैक्सीन निर्माता कंपनियो ने अच्छा काम किया। धन्यवाद। लेकिन जो वैक्सीन केंद्र सरकार को 150 रुपए में दिया गया, वो राज्यों को 400 रुपए में क्यों ? बोझ बढ़ा आम आदमी पर। फायदा कंपनियों का। "एक देश - एक दाम" का सिद्धान्त यहां क्यों नहीं ?" राज बब्बर के इस बयान के बाद आम जन मानस में भी सवाल उठने लगे हैं।

'वैक्सीन बनाने वाली कंपनी आत्मनिर्भर बन गई है'

राज बब्बर के इस पोस्ट पर एक ट्विटर यूजर ने कमेंट करते हुए कहा है, "वैक्सीन बनाने वाली कंपनी आत्मनिर्भर बन गई है, अब उसकी मर्जी है। किसी को 150 में दे, किसी को 400 में दे, किसी को 700 में दे, किसी को हजार में दे, आत्मनिर्भर भारत।"

SII ने बढ़ाया वैक्सीन का दाम

आपको बता दें कि कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield vaccine) बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने बुधवार को महत्वपूर्ण घोषणा की। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने बताया, "भारत सरकार के निर्देशों के बाद, हम कोविशिल वैक्सीन की कीमतों की घोषणा कर रहे हैं। राज्य सरकारों के लिए प्रति खुराक 400 रुपये और निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपये प्रति खुराक होगा। नए कर मूल्य निर्धारण अभी भी दुनिया में कहीं भी वैश्विक टीकों की कीमत का 33-50% है।"


Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story