Rajasthan News: पानी ना मिलने से 6 साल की बच्ची की मौत, नानी संग 25 किमी चली पैदल

सफ़र के दौरान तपती धूप से रेतीले धोरों में दोनों प्यास से बेहाल हो गईं। पानी न मिलने से रोड़ा गांव के पास जहां मासूम अंजलि की मौत हो गई, वहीं सुखी देवी बेहोश होकर गिर गईं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 8 Jun 2021 10:46 AM GMT
Death of a 6-year-old girl due to non-availability of water
X

पानी ना मिलने से मौत 6 साल की बच्ची की मौत: डिजाईन फोटो-सोशल मीडिया

Rajasthan News: राजस्थान के जालौर जिले में तपती धूप में सफर कर रही एक 6 साल की बच्ची की पानी ना मिलने से मौत हो गई, बच्ची अपनी नानी के साथ थी, वो भी बेहोश हो गई थीं। देश में अगर पानी न मिल पाने से किसी की मौत हो जाती है तो यह मुद्दा सिस्टम पर एक बड़ा सवाल खड़ा करता है।

आपको बता दें कि यह दर्दनाक घटना राजस्थान के जालौर जिले के रानीवाड़ा इलाके का है। जहां रविवार को रेतीले टीलों में एक बच्ची की मौत हो गई। बच्ची अपनी नानी के साथ थी, यहां 45 डिग्री का तापमान था और गर्म टीलों पर सफर हो रहा था। जब ग्रामीणों को इनका पता लगा तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

पानी न मिलने के कारण मासूम की मौत

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, बुजुर्ग को पानी पिलाया और अस्पताल में भर्ती करवाया। वहीं, मासूम के शव को भी अस्पताल ले जाया गया, वहां उसका पोस्टमॉर्टम हुआ और मौत का कारण पानी ना मिलना ही निकला।

कोरोना काल के चलते कोई साधन नहीं मिला

स्थानीय लोगों ने बताया कि 60 साल कीRajasthan News: पानी ना मिलने से मौत 6 साल की बच्ची की मौत, नानी संग पैदल कर रही थी सफ़र???? सुखी देवी अपनी नातिन अंजलि के साथ सिरोही के पास रायपुर से दोपहर में रानीवाड़ा क्षेत्र के डूंगरी स्थित अपने घर आ रही थीं। कोरोना काल के चलते वाहनों की आवाजाही बंद होने के कारण उन्हें कोई साधन नहीं मिला। इस पर वह अपनी नातिन के साथ पैदल ही अपने गांव चल पड़ीं। करीब 20 से 25 किलोमीटर का सफर तय करने से दोनों बुरी तरह से थक गई थीं।

पानी न मिलने से रोड़ा गांव के पास मासूम अंजलि की मौत

सफ़र के दौरान तपती धुप से रेतीले धोरों में दोनों प्यास से बेहाल हो गईं। पानी न मिलने से रोड़ा गांव के पास जहां मासूम अंजलि की मौत हो गई, वहीं सुखी देवी बेहोश होकर गिर गईं। कोरोना काल और गर्मी का मौसम होने के कारण काफी देर से कोई उधर से गुजरा भी नहीं तो लोगों को घटना की जानकारी भी नहीं मिल पाई। पोस्टमॉर्टम के बाद बच्ची के शव को दफना दिया गया है।

राजनीतिक बयानबाजी शुरू, केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

पीने का पानी ना मिलने की वजह से एक बच्ची की मौत हो गई, अब इस मसले पर राजनीतिक बयानबाजी भी हो रही है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर सवाल खड़े किए। प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा कि 9 घंटे तक पीने का पानी न मिलने के कारण हुई एक बच्ची की मृत्यु, बेहद शर्मनाक घटना है। इसके लिए राजस्थान सरकार ज़िम्मेदार है। सोनिया, राहुल, प्रियंका अब चुप क्यों हैं?

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story