×

रेलवे ट्रैक पर चट्टान गिरने से राजधानी एक्सप्रेस का इंजन दुर्घटनाग्रस्‍त, बाल-बाल बचे सभी यात्री

नई दिल्ली हावड़ा मेल लाइन के कोडरमा-गया रेलखंड के घाट सेक्शन में आज बड़ा हादसा होते-होते बचा गया है।

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 19 Jun 2021 9:57 AM GMT
Rajdhani Express
X

दुर्घटनाग्रस्त राजधानी एक्सप्रेस (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: नई दिल्ली हावड़ा मेल लाइन के कोडरमा-गया रेलखंड के घाट सेक्शन में आज बड़ा हादसा होते-होते बचा गया है। भूस्खलन और रेलवे ट्रैक पर पत्थर गिरने से शनिवार को नई दिल्ली से रांची आ रही 02242 राजधानी एक्सप्रेस का इंजन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। राहत की बात यह है कि इस घटना में किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है। वहीं भूस्खलन के चलते नई दिल्ली हावड़ा मेन लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है।

भूस्खलन के चलते 02314 नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस, 03126 गाजीपुर सिटी-कोलकाता एक्सप्रेस को गया स्टेशन पर रोकना पड़ गया है। जानकारी के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रफल पूरा घाट सेक्शन में ऊपर से चट्टान टूटकर गिर गया है जिससे रेलवे लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। इसी घाट सेक्शन में 3 टनल (गुफा) से होकर ट्रेनं गुजरती हैं। यहां बरसात के मौसम में अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं।


वहीं रेलवे के ट्रैक को सही करने का काम युद्धस्तर पर चल है। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के सीपीआरओ राजेश कुमार के मुताबिक ट्रैक का सही करने का कार्य जारी है। एतिहात के तौर पर इस रूट से गुजरने सभी ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर खड़ा किया गया है। वहीं रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेलवे ट्रैक सही कर लिया गया है और ट्रेनों का संचालन भी शुरू हो गया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story