×

Rajya Sabha Election: AAP ने लगाई हरभजन, राघव चड्ढा, संदीप पाठक के नाम पर मुहर

Punjab Rajya Sabha Election: आम आदमी पार्टी (AAP) ने क्रिकेटर हरभजन सिंह, संदीप पाठक और राघव चड्डा को आम आदमी पार्टी राज्यसभा भेज रही है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By aman
Published on: 21 March 2022 7:00 AM GMT (Updated on: 21 March 2022 7:58 AM GMT)
aap announce rajya sabha nomination candidate final Harbhajan singh Raghav Chadha Sandeep Pathak
X

AAP ने लगाई राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर

Punjab Rajya Sabha Election: आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 जीतने के बाद अपनी आगे की चुनावी रणनीति है और तैयारियां तेज कर दी हैं। उसके मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अब आगामी राज्यसभा सांसदों के चुनाव पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने इसी के मद्देनज़र पंजाब की 5 राज्यसभा सीटों के लिए कुल तीन उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है। इस तीन नामों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह, वर्तमान में आप दिल्ली विधायक राघव चड्ढा और पंजाब में आप के चुनाव रणनीतिकार संदीप पाठक के नाम शामिल हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल करने के बाद राज्य के कुल 5 राज्यसभा सीटों पर सांसदों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इसके मद्देनज़र आम आदमी पार्टी की ओर से कई नामों को लेकर चर्चा जारी थी, जिसमें से राघव चड्ढा, हरभजन सिंह और संदीप पाठक का नाम पहले से ही शामिल था। हालांकि अब आम आदमी पार्टी हाई-कमान ने तीन नामों पर अंतिम मुहर लगा दी है।

इन तीन नामों के अलावा आम आदमी पार्टी ने नामांकन के आखिरी दिन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल (Ashok Mittal)और कृष्ण प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चेरिटेबल ट्रस्ट के फाउंडर संजीव अरोड़ा (Sanjiv Arora) को भी राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।

पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी की राज्यसभा में भी भागीदारी और अधिक मजबूत होती दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल करते हुए राज्य की कुल 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल की है। इस प्रचंड जीत के चलते इस बात की काफी उम्मीद लगाई जा रही है कि राज्य की पांचों राज्यसभा सीटों पर आप की जीत दर्ज हो सकती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story