×

Ramdev Allopathy Case: रामदेव ने SC में दायर की याचिका, मामले दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग

Ramdev Allopathy Case: पूरे देश से एफआईआर के खिलाफ बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट की मदद ली है। सुप्रीम कोर्ट में योग गुरू बाबा रामदेव ने एक याचिका दायर की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 Jun 2021 10:45 AM GMT
Baba Ramdev attacked the allopathy system of medicine, he has come to the target of a large class of allopathic doctors.
X

बाबा रामदेव(फोटो-सोशल मीडिया)

Ramdev Allopathy Case: एलोपैथी पर बाबा रामदेव द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर बुरा फंसते जा रहे हैं। पूरे देश से एफआईआर के खिलाफ बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट की मदद ली है। सुप्रीम कोर्ट में योग गुरू बाबा रामदेव ने एक याचिका दायर की है। इसमें बाबा ने एलोपैथी पर कथित टिप्पणी के बाद बिहार और झारखंड में दर्ज एफआईआर पर रोक लगाने और उसे दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की है।

बीते कई हफ्तों से बाबा रामदेव एलोपैथी पर की गई टिप्पणी को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। जिसके चलते देशभर में एफआईआर को झेल रहे बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

बाबा रामदेव पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

ऐसे में बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। इसमें एलोपैथी को लेकर की गई टिप्पणियों पर देश के अलग-अलग हिस्सों में दर्ज एफआईआर को 'क्लब' यानी कि एक साथ करने की मांग की है।

वहीं इसके अलावा उन्होंने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की पटना और रायपुर विंग द्वारा दर्ज मुकदमों में किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण की मांग की सिफारिश की है।

इससे पहले एलोपैथी को 'बकवास विज्ञान' कहने को लेकर विवादों में आए योग गुरू बाबा रामदेव ने स्वास्थ्य मंत्री की आपत्ति और चिकित्सा बिरादरी के भारी विरोध के बाद अपना बयान वापस ले लिया है।

जिसमें केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को एक पत्र का जवाब देते हुए रामदेव ने कहा कि वह इस मामले को शांत करना चाहते हैं। लेकिन इसके बाद भी मामला जोर पकड़ता जा रहा है।

इस बारे में उन्होंने अपने निजी ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ''माननीय श्री हर्षवर्धन जी आपका पत्र प्राप्त हुआ, उसके संदर्भ में चिकित्सा पद्धतियों के संघर्ष के इस पूरे विवाद को खेदपूर्वक विराम देते हुए मैं अपना वक्तव्य वापिस लेता हूं और यह पत्र आपको संप्रेषित कर रहा हूं।''

लेकिन ये एलोपेथी मामला अभी इतनी जल्दी विराम लेने वाला नहीं है। लगातार एफआईआर का सामना कर रहे बाबा रामदेव ने अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story