×

RSS की तीन दिवसीय बैठक आज से, इन मुद्दों पर होगा चिंतन मंथन

RSS Meeting: आज से RSS पदाधिकारियों की तीन दिवसीय बैठक होने जा रही है। जिसमें कोरोना, विधानसभा चुनावों समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 3 Jun 2021 4:37 AM GMT
RSS की तीन दिवसीय बैठक आज से, इन मुद्दों पर होगा चिंतन मंथन
X

मोहन भागवत-दत्तात्रेय होसबले (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

RSS Meeting: पश्चिम बंगाल चुनाव में हुई हिंसा (West Bengal Violence), कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को लेकर सरकार के प्रयासों तथा यूपी, उत्तराखण्ड समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में संघ की भूमिका निभाए जाने को लेकर आज से पार्टी पदाधिकारियों की तीन दिवसीय बैठक (RSS 3 Day Meeting) होने जा रही है।

बैठक की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें सर संघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) के अलावा सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले (Dattatreya Hosabale) और अन्य सभी सह सरकार्यवाह हिस्सा लेगें। जबकि इसके पहले संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले कुछ दिनों पहले ही यूपी के राजनीतिक हालात का जायजा लेकर जा चुके हैं।

क्या है बैठक का एजेंडा?

बैठक में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के राजनीतिक हालातों पर विशेष चर्चा होने की संभावना है। हांलाकि अभी तक भाजपा (BJP) के किसी पदाधिकारी को इस बैठक में शामिल होने की बात सामने नहीं आई है पर संघ के पदाधिकारियों ने इस बात की संभावना न होने से इंकार भी नहीं किया गया है।

राधा मोहन सिंह-बीएल संतोष (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हाल के दिनों में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष (BL Santosh) और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह (Radha Mohan Singh) एक रिपोर्ट तैयार कर दिल्ली जा चुके हैं। कोरोना से हुई मौतों पर विपक्ष यूपी विधानसभा चुनावों में भाजपा को पूरी तरह से घेरने का काम करेगा। इससे निबटने के लिए इस तीन दिवसीय बैठक में संघ इस बात पर मंथन करेगा कि उससे निबटने के लिए क्या रणनीति बेहतर रहेगी।

इस बात को लेकर चिंतित है संघ

संघ इस बात पर बेहद चिंतित है कि पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद जिस तरह से इस राज्य में हिंसा का माहौल बनाकर कार्यकर्ताओं की हत्याएं होने के साथ लूट पाट हुई उसे रोकने के लिए कौन से उपाय किए जाएं जिससे भविष्य में कार्यकर्ताओं के मन में निराशा का माहौल पैदा न हो।

मीटिंग में देश व्यापी समस्याओं पर होगा चिंतन मंथन

बैठक में कोरोना के बाद बिगडे हालातों में अनाथ हुए बच्चों के अलावा अन्य देश व्यापी समस्याओं पर चिंतन मंथन किया जाएगा। संघ के स्वयंसेवकों को इस बात के निर्देश दिए जा सकते हैं कि वह ऐसे घरों में जाकर उनकी सेवा और सहयोग करने का काम करें। साथ ही इस बात की जानकारी एकत्र करें कि ऐसे कितने गरीब परिवार हैं जो कोरोना काल के चलते पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story