×

जब भी भारत से हारी पाक क्रिकेट टीम, पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों से रेप कर लिया बदला, शरणार्थी महिला की जुबानी

क्रिकेट विश्व कप में पिछले महीने (अक्टूबर) की 24 तारीख को पाकिस्तान ने भारतीय क्रिकेट टीम को 24 सालों में पहली बार शिकस्त दी थी। उसके बाद कई 'पाक समर्थक' भारतीयों भी जमकर आतिशबाजी की थी।

aman
By aman
Published on: 11 Nov 2021 3:57 PM GMT
assault and unnatural rape
X

मारपीट और अप्राकृतिक दुष्कर्म (फोटो : सोशल मीडिया )  

क्रिकेट विश्व कप में पिछले महीने (अक्टूबर) की 24 तारीख को पाकिस्तान ने भारतीय क्रिकेट टीम को 24 सालों में पहली बार शिकस्त दी थी। उसके बाद कई 'पाक समर्थक' भारतीयों भी जमकर आतिशबाजी की थी। पाकिस्तान के समर्थन में जश्न मनाना भारत में विवाद का विषय बना था। लेकिन अब उससे कहीं ज्यादा शर्मनाक और वीभत्स करतूतों के किस्से सामने आ रहे हैं।

दरअसल, दिल्ली के आदर्श नगर के एक कैंप में पाकिस्तानी विस्थापित रहते हैं। यहीं रहने वाली एक महिला हिम्मत करते हुए पाक के 'घिनौने चेहरे' से पर्दा उठाया। आदर्श नगर में चाय का ठेला लगाने वाली इस महिला न्यूज़ पोर्टल 'ओप इंडिया' से खुलासा किया। जिसमें उसने कहा, कि जब भी विराट कोहली के हाथों पाकिस्तान की क्रिकेट टीम पराजित हुई, तब पाकिस्तान में मातम जैसा माहौल हो जाता था। मैच में हार के बाद पाकिस्तान के शरारती तत्व हिंदू लड़कियों का उनके घरों से अपहरण कर ले जाते और उनके साथ रेप आदि करते। शायद ही कभी ऐसा हुआ हो, जब अपहरण के बाद कोई लड़की घर वापस लौट पाती थी।

महिला को भय, पाक में परिजनों पर हो सकते हैं हमले

इस पाकिस्तानी महिला ने 'ऑपइंडिया' को बताया, कि उसे कैमरे के सामने उनसे बात करते हुए भय भी लग रहा है। उसे डर है कि इसके बाद पाकिस्तान में रह रहे उसके परिजनों के साथ जुल्म शुरू हो सकता है। उनकी हत्या तक हो सकती है। इस डर के बावजूद महिला ने बताया, कि भारत से मैच में हर हार के बाद पाकिस्तान में हिंदू महिलाओं के साथ दरिंदगी होती है।

पाकिस्तानी पुलिस भी नहीं करती मदद

ऐसी ही करीब पांच साल पुरानी घटना को याद करते हुए इस महिला ने बताया, कि जब विराट कोहली ने मैच जिताया था, तब पाकिस्तान में तीन गुजराती लड़कियों को किडनैप किया गया था। इस शरणार्थी महिला ने बताया, कि जब भी वह (पाकिस्तान) हारते हैं, तो घिनौनी हरकत करते हैं। दुर्दशा की दास्तां यहीं ख़त्म नहीं होती। अगर कोई पीड़ित पाकिस्तान में पुलिस के पास उनकी शिकायत लेकर जाता है तो कोई नहीं सुनता। ऐसे में हम लाचार अपने घरों को लौट आते है।

'हम पाकिस्तान नहीं लौटना चाहते'

दिल्ली निवासी इस शरणार्थी महिला ने न्यूज़ वेबसाइट को बताया, कि वह साल 2011 से भारत में रह रही हैं। उसे पाकिस्तान में रह रहे अपने रिश्तेदारों की चिंता होती है। पोर्टल के पत्रकार से बात करते हुए महिला की आंखों में भय साफ नजर आ रहा था। उसने बताया, कि जब भी वह पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से बात करती है तो वे ऐसी ही कई खबरें उन्हें बताते हैं। उसका कहना है, कि हम पाकिस्तान नहीं लौटना चाहते। उस महिला ने पाकिस्तान में रह रहे हिंदुओं के साथ जुल्म की कई और बातें भी बताई।

भारत-पाक क्रिकेट मैच या 'युद्ध'

पाकिस्तानी शरणार्थी महिला ने बताया, कि जब भी भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच मुकाबला होता है, वहां का माहौल 'युद्ध' जैसा हो जाता है। अगर, मैच में पाकिस्तानी टीम हारती है, तो उस हार इसका 'बदला' वहां रहने वाले हिंदुओं से लिया जाता है। बताती हैं, इस बार जब पाकिस्तान की टीम ने क्रिकेट विश्व कप में भारत को हराया था, तो वहां राष्ट्रव्यापी जश्न मनाया गया। हजारों की संख्या में लोग देश के विभिन्न शहरों की सड़कों पर निकल आए। इस दौरान जमकर आतिशबाजी की और हवा में गोलियां भी चलाई।

पाक मंत्री ने तो 'मुस्लिम विश्व' की जीत बताई

पाकिस्तान में भारत-पाक मैच को हिंदू-मुस्लिमों का मैच बनाकर रखा जाता है। इस बार मैच में जीत के बाद तो पाकिस्तान के मंत्री शेख राशिद बौराये से दिखे। उन्होंने ट्वीट कर उसे 'मुस्लिम विश्व' की जीत तक करार दिया था।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story