×

उम्दा आभूषणों की एक बेहतरीन रेंज, जो बनारस की पवित्र, पौराणिक, कलात्मक और सांस्कृतिक परंपराओं से प्रेरित है

देश का सबसे भरोसेमंद ज्वैलरी ब्रांडों में से एक, रिलायंस ज्वेल्स ने इस बार त्योहारों के मौसम की शानदार तरीके से शुरुआत करते हुए उम्दा आभूषणों के बेमिसाल कलेक्शन, "काश्यम" को लॉन्च किया है।

Network

NetworkNewstrack NetworkVidushi MishraPublished By Vidushi Mishra

Published on 13 Oct 2021 2:51 PM GMT

Reliance Jewels
X

रिलायंस ज्वेल्स (फोटो- सोशल मीडिया)

  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ : भारत के सबसे भरोसेमंद ज्वैलरी ब्रांडों में से एक, रिलायंस ज्वेल्स ने इस बार त्योहारों के मौसम की शानदार तरीके से शुरुआत करते हुए उम्दा आभूषणों के बेमिसाल कलेक्शन, "काश्यम" को लॉन्च किया है। यह कलेक्शन बनारस की समृद्ध विरासत, परंपरा और आस्था को दर्शाने वाली कला एवं संस्कृति, मंदिरों और आश्चर्यजनक वास्तुकला से प्रेरित है।

ग्राहकों को काशी विश्वनाथ दुर्गा कुंड मंदिर, रत्नेश महादेव मंदिर, विशालाक्षी एवं बौद्ध मंदिर, रामनगर किला, तुलसी घाट, प्राचीन प्रवेशद्वार और जंतर-मंतर की कला के विभिन्न स्वरूपों के साथ-साथ बनारसी साड़ी, गंगा आरती, गंगा घाट तथा गुलाबी मीनाकारी एवं नक्काशी की जीवंत एवं अत्यंत मनमोहक कला पर आधारित विभिन्न प्रकार के अलंकृत डिजाइन और शानदार ढंग से तैयार किए गए आभूषणों में से अपने पसंदीदा गहनों को चुनने का अवसर मिलता है।

शानदार कलेक्शन को लॉन्च

उत्कृष्ट डिजाइनों की बेमिसाल परंपरा को आगे बढ़ाते हुए तथा नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दिवाली और धनतेरस के साथ-साथ शादियों जैसे विशेष अवसरों को अपने ग्राहकों के लिए और भी खास बनाने के लिए ब्रांड ने इस शानदार कलेक्शन को लॉन्च किया है, जो सोने एवं हीरों के बेहद खूबसूरत हार, झुमके और चूड़ियों के रूप में बनारस की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत, आश्चर्यजनक वास्तुकला एवं शिल्पकला को प्रदर्शित करते हैं।

इस कलेक्शन में ग्राहकों को आभूषणों के बेजोड़ विकल्प मिलते हैं। यहाँ ग्राहक बेहद आकर्षक एवं अव्वल दर्जे के 'चोकर सेट' तथा नक्काशीदार एवं मनमोहक 'नेकलेस सेट' से लेकर बेहद नाजुक एवं खूबसूरत 'नेकलेस सेट' और 'बैंगल्स' में से अपने पसंदीदा गहनों का चयन कर सकते हैं।

यहाँ अलग-अलग अवसरों और हर तरह के बजट के अनुरूप गहनों की काफी बड़ी रेंज उपलब्ध है। गोल्ड कलेक्शन के डिजाइनों में मीनाकारी कला के साथ उत्कृष्ट विरासत और मंदिर शैली के आभूषण, एंटीक एवं येलो गोल्ड फिनिश तथा येलो गोल्ड और एंटीक फिनिश में सोने के तारों की बेहद महीन कारीगरी वाले गहने शामिल हैं। इस कलेक्शन के लिए तैयार किए गए डायमंड सेट आपके त्योहारों के साथ-साथ ब्राइडल और कंटेम्पररी लुक के लिए एकदम उपयुक्त हैं।

इस कलेक्शन की एक झलक देखें: https://www.youtube.com/watch?v=NCg3GFb7cvc

बनारस के वैभव को दर्शाने वाले 'काश्यम कलेक्शन' में ये आभूषण शामिल हैं:

बनारसी साड़ी कलेक्शन:

बनारसी साड़ियाँ भारत की बेहतरीन साड़ियों में शामिल हैं, जो सोने एवं चांदी के ब्रोकेड या ज़री, उम्दा रेशम और शानदार कढ़ाई के लिए मशहूर हैं। बनारसी साड़ी कलेक्शन, डिजाइन के लिहाज से उत्कृष्ट बनारसी साड़ियों से प्रेरित हैं।

गुलाबी मीनाकारी कलेक्शन:

यह भारत के कुछ दुर्लभ शिल्पकलाओं में से एक है, जो बनारस में गई घाट के नजदीक की सँकरी गलियों में प्रचलित है। मुगल काल के दौरान, 17वीं सदी की शुरुआत में फारसी मीनाकारी में माहिर लोगों द्वारा इस कला को वाराणसी शहर में लाया गया था। 'मीना' शब्द फारसी शब्द 'मीनू' का स्त्रीलिंग रूप है, जिसका मतलब 'जन्नत' होता है। यह जन्नत के आसमानी रंग को दर्शाता है।

काशी विश्वनाथ टेम्पल कलेक्शन:

यह टेम्पल कलेक्शन, भगवान शिव को समर्पित देश के सबसे प्रसिद्ध हिंदू मंदिरों में से एक पर आधारित है। इस मंदिर की संरचना तीन अलग-अलग हिस्सों से मिलकर बनी है। पहले हिस्से में भगवान विश्वनाथ या भगवान महादेव के मंदिर पर मौजूद शिखर शामिल है। दूसरे हिस्से में सोने का गुंबद है और तीसरा हिस्सा शीर्ष पर मौजूद सोने का शिखर है, जिसके ऊपर भगवान विश्वनाथ की ध्वजा और एक त्रिशूल है।

एन्शिएन्ट गेटवे कलेक्शन:

कला की बारीकियों को समझने वाले लोगों के लिए बनारस का दृश्य बेहद आनंददायक होता है। इसमें मन को मोह लेने वाली पुरानी सँकरी गलियों, घरों की स्थानीय संरचना से लेकर बेहद भव्य नक्काशी वाले मंदिर शामिल हैं; यहाँ के बेहद नक्काशीदार प्राचीन प्रवेश-द्वार को देखकर पहली ही नज़र में यह शहर मन को भा जाता है। कमल की कलियों की शानदार नक्काशी की वजह से मानो इन संरचनाओं में जान आ गई हो।

गंगा आरती और घाट कलेक्शन:

वाराणसी में गंगा नदी की ओर ले जाने वाली सीढ़ियों को गंगा घाट कहते हैं। इस शहर में कुल 88 घाट हैं। इनमें से ज्यादातर घाट स्नान-ध्यान तथा पूजा-पाठ के लिए इस्तेमाल होते हैं, जबकि दो घाटों का विशेष रूप से श्मशान स्थलों के रूप में उपयोग किया जाता है।

रामनगर फोर्ट कलेक्शन:

पवित्रता की भावना सचमुच प्रेम की सबसे शानदार अभिव्यक्तियों में से एक है। और रामनगर किला भी सुंदरता के प्रति सच्चे प्रेम को दर्शाता है। मुगल शैली की नक्काशी के साथ तैयार किया गया यह शाही महल इस बात की जीती-जागती मिसाल है, कि कैसे जीवन के हर क्षेत्र में खूबसूरती का अनुभव किया जा सकता है।

जंतर मंतर कलेक्शन:

बनारस वाकई कई अनमोल चीजों का स्थान है। और जंतर मंतर भी उनमें से एक है। इसे वर्ष 1737 में महाराजा जय सिंह ने बनवाया था जो वास्तुशिल्प का आश्चर्यजनक उदाहरण है। यहां भी इस पवित्र शहर की तरह कालातीत और अद्भुत है। यह अध्यात्म और संस्कृति से का मिला-जुला रूप है।

इस नए कलेक्शन के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री सुनील नायक, सीईओ, रिलायंस ज्वेल्स, ने कहा, "त्योहार भारत की संस्कृति का बेहद अहम हिस्सा हैं और धनतेरस, पुष्य नक्षत्र, दिवाली जैसे त्योहारों का हमारे देश में बेहद खास स्थान है। धनतेरस के मौके पर सोने की खरीद को शुभ माना जाता है।

ऐसे पावन अवसर के लिए, आभूषणों के डिजाइन में अपनी परंपरा को जारी रखते हुए हमें 'काश्यम कलेक्शन' को पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जो बनारस से प्रेरित एवं बेहतरीन ढंग से तैयार किया गया कलेक्शन है। इस कलेक्शन में शामिल सोने एवं हीरे का प्रत्येक हार और झुमका बेमिसाल है, जो बनारस की विविधतापूर्ण कला, परंपरा और विरासत के खजाने को दर्शाते हैं।

धनतेरस के पावन त्योहार से पहले, हम अपने ग्राहकों के लिए 'काश्यम कलेक्शन' की पेशकश कर रहे हैं, ताकि वे सबसे उत्तम एवं कलात्मक रूप से आकर्षक डिजाइनों वाले गहनों से सुशोभित अपने प्रियजनों के साथ इस त्योहार के हर पल को यादगार बना सकें, जो वैभव, श्रेष्ठता, शुद्धता और कला का प्रतीक है।"

काश्यम कलेक्शन के आभूषण पूरे भारत में रिलायंस ज्वेल्स आउटलेट्स पर उपलब्ध हैं। रिलायंस ज्वेल्स के शोरूम में खरीदारी करने पर आप गोल्ड तथा डायमंड ज्वैलरी मेकिंग पर 30% तक की छूट का आनंद ले सकते हैं। हमारे स्टोर्स में आने वाले परिवारों की सुरक्षा के लिए, हमारे सभी स्टोर्स पर सुरक्षा दिशानिर्देश और स्वच्छता उपायों को लागू किया गया है।

ग्राहक रिलायंस ज्वेल्स की वेबसाइट https://bit.ly/3A0D7RS पर इस शानदार कलेक्शन के चुनिंदा डिजाइनों वाले आभूषणों की खरीद कर सकते हैं, साथ ही ग्राहक अपने घर से वर्चुअल ट्राई-ऑन विकल्प का भी अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

रिलायंस ज्वेल्स का परिचय:

रिलायंस ज्वेल्स भारत में शीर्ष 10 विश्वसनीय रिटेल ब्रांड्स की सूची में शामिल, रिलायंस रिटेल लिमिटेड का एक हिस्सा है। यह ब्रांड सोने, हीरे, प्लैटिनम और चांदी के आभूषणों की शानदार और विस्तृत श्रृंखला पेश करता है।

बेहतरीन डिजाइन और शानदार कारीगरी पर विशेष ध्यान देते हुए, रिलायंस ज्वेल्स का लक्ष्य अपने ग्राहकों को बेहद खास और बेमिसाल डिजाइनर कलेक्शन पेश करना है, जो कला, शिल्प और समृद्ध भारतीय विरासत से प्रेरित हो। रिलायंस ज्वेल्स निस्वार्थ प्रेम और भावनाओं के सुनहरे धागे से सजाकर जीवन के हर खास लम्हे का उत्सव मनाने में यकीन रखता है।

रिलायंस ज्वेल्स के पास भारत के 100 से अधिक शहरों में 200 से ज्यादा फ्लैगशिप शोरूम तथा शॉप-इन शॉप्स का स्वामित्व है और उनका संचालन करता है, साथ ही बड़ी तेजी से इसके दायरे का विस्तार कर रहा है। ब्रांड हमेशा अपने ग्राहकों को बेमिसाल सेवाएं और आभूषणों की खरीदारी का एकीकृत अनुभव प्रदान करके उनकी संतुष्टि सुनिश्चित करता है।

हॉलमार्क वाले सोने के आभूषणों की बिक्री

रिलायंस ज्वेल्स में सोने एवं हीरे के आभूषण दूसरों के मुकाबले बेहद किफायती मूल्य पर उपलब्ध हैं। शून्य-बर्बादी और प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बेहतर मेकिंग चार्जेज, ग्राहकों के लिए 100 फ़ीसदी संतुष्टि सुनिश्चित करते हैं। रिलायंस ज्वेल्स अपने प्रत्येक आभूषण में 100 फ़ीसदी शुद्धता, पारदर्शी कीमत और गुणवत्ता की गारंटी का आश्वासन देता है।

ब्रांड केवल 100 फ़ीसदी हॉलमार्क वाले सोने के आभूषणों की बिक्री करता है, और आभूषणों में इस्तेमाल किया जाने वाला प्रत्येक हीरा स्वतंत्र प्रमाणन प्रयोगशालाओं द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमाणित होता है।

रिलायंस ज्वेल्स के सभी शोरूम में मरम्मत के लिए क्यूसी टेक रूम, तथा ग्राहकों के लिए सोने की शुद्धता के निःशुल्क आकलन हेतु कैरेट मीटर की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा ब्रांड हर खरीदारी पर ग्राहकों को लॉयल्टी प्वॉइंट भी देता है।

अपने कलेक्शन में विभिन्न प्रकार के शानदार डिजाइनों के साथ, रिलायंस ज्वेल्स के पास हर शख़्सियत और हर मौके के लिए आभूषण उपलब्ध है।

अपने नजदीकी रिलायंस ज्वेल्स शोरूम का पता लगाएँ: https://bit.ly/RJStrs

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें - https://bit.ly/3CFj3Y5

हमारे साथ जुड़ें...

फेसबुक: https://www.facebook.com/RelianceJewels/

इंस्टाग्राम: https://www.instagram.com/reliancejewels/

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story