×

Republic Day: दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर किया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा, 20,000 हजार पुलिसकर्मी तैनात

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस उपलक्ष्य के अवसर पर सुरक्षा इंतेजाम पुख्ता कर लिए गए हैं और दिल्ली पुलिस को पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही में बताया कि दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 20,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 Jan 2022 10:48 AM GMT
Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana takes stock of security arrangements in view Republic Day
X

गणतंत्र दिवस की परेड की फोटो और दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना। 

Republic Day 2022: भारत में आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (Republic Day) की तैयारियों के मद्देनजर विधिवत तरीके से तैयारियां जारी हैं। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day In Delhi) की तैयारियों के मद्देनजर कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी इंतजामों और व्यवस्थाओं का जायजा लेते नजर आ रहे हैं। ऐसे बड़े कार्यक्रमों के मद्देनजर सबसे जरूरी और अहम होती है सुरक्षा व्यवस्था।

राष्ट्रीय राजधानी और झंडा रोहण के लिए लाल किला की सुरक्षा व्यवस्था की पूर्ण तैयारियां कर ली गई है। भारत में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर देश के प्रथम नागरिक यानी राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) झंडारोहण करते हैं। इसी के साथ इस अवसर पर राष्ट्रपति (President Ram Nath Kovind) के अतिरिक्त उनका परिवार, कई अन्य मंत्री, प्रधानमंत्री तथा देश के अन्य गणमान्य लोग लाल किला पर उपस्थित रहते हैं। ऐसे में सभी की सुरक्षा की जिम्मेदारी एक गंभीर मुद्दा है।

हालांकि दिल्ली के पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों का जायजा लेने के साथ ही सुरक्षा को लेकर आश्वस्त रहने को कहा है।

दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर 20,000 पुलिसकर्मी किए तैनात

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने बताया कि दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day) उपलक्ष्य के अवसर पर सुरक्षा इंतेजाम पुख्ता कर लिए गए हैं और दिल्ली पुलिस को पूरी तरह से अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही राकेश अस्थाना (Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana) ने बताया कि दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था (security arrangements in delhi) के मद्देनजर 20,000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सभी पुलिसकर्मी पूरी मुस्तैदी से सुरक्षा के लिए तैनात हैं।

भारतीय सेना मुस्तैद

बीते समय में जम्मू-कश्मीर और घाटी के आसपास के इलाकों में आतंकियों के प्रवेश की सूचना प्राप्त हुई थी, जिसके चलते सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गई हैं। इंटेलिजेंस एजेंसियों द्वारा मिली इनपुट के आधार पर सूचना प्राप्त हुई थी POK और नौ सीमावर्ती इलाकों से आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि भारतीय सेना पूरी मुस्तैदी से इस समस्या से लड़ने के लिए तैनात है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story