×

Road Accident: अब कार चढ़ाकर हत्या करना बन रहा देश का नया ट्रेंड, लखीमपुर कांड के बाद भी नहीं रुक रहा घटनाओं का सिलसिला

इस हृदय विदारक घटना के बाद न तो प्रदेश और न ही देश की शासन व्यवस्था को यह समझ आया है कि आम नागरिकों, किसानों और मज़दूर वर्ग के लोगों के जान की भी कीमत होती है

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Shweta
Published on: 18 Oct 2021 1:31 PM GMT
Concept photo
X

कॉन्सेप्ट फोटो 

Road accident in india: लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri hatyakand) में उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की जनसभा के दौरान हुई हिंसा में 4 किसानों समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी। लखीमपुर खीरी हिंसा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र (ashish mishra) पर आरोप है कि उनकी और उनके साथियों की तेज रफ्तार से आती गाड़ियां किसानों को रौंदते हुए निकल गई थी, इसी घटना के मद्देनजर उत्तर प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र के खिलाफ हत्या (ashish mishra par hatya ka arop) का मुकदमा दर्ज किया था। जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई एन.वी. रमना (CJI N.V. Ramana) की बेंच ने सुनवाई के बाद आशीष मिश्र की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया था।

इस हृदय विदारक घटना के बाद न तो प्रदेश और न ही देश की शासन व्यवस्था को यह समझ आया है कि आम नागरिकों, किसानों और मज़दूर वर्ग के लोगों के जान की भी कीमत होती है, इससे सबक लेकर आगे ऐसी घटना न होने पाए इसलिए सरकार को कानून व्यवस्था में बदलाव करने चाहिए । लेकिन इसके विपरीत लखीमपुर कांड के बाद भी देश-प्रदेश में गाड़ियों से रौंदकर (road accident in india) जान से मारने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

जालंधर हाईवे पर पुलिसकर्मी की गाड़ी ने 2 लड़कियों को मारी टक्कर (Punjab jalandhar me do ladkiyon ka accident)

सोमवार आज सुबह एक पुलिस इंस्पेक्टर के वाहन ने दो लड़कियों को कुचल दिया (punjab jalandhar highway par road accident) । वाहन स्वयं पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा चलाया जा रहा था। इस घटना के चलते सड़क किनारे खड़ी एक छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई । जबकि गंभीर रूप से घायल एक अन्य लड़की को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पंजाब के होशियारपुर ज़िले की नंबर की गाड़ी को पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर अमृत पाल सिंह चला रहे थे । पुलिस इंस्पेक्टर को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक की पहचान स्थानीय कार शोरूम में काम करने वाली नवजोत कौर के रूप में हुई है। वह अपनी सहेली के साथ सड़क किनारे खड़ी थी, जब इंस्पेक्टर अमृत पाल ने उन्हें कुचल दिया। घटना के बाद भारी आक्रोश के चलते स्थानीय लोगों ने हाईवे पर ही धरना दे कर यातायात रोक दिया, जिससे हाईवे पर जाम लग गया। सीसीटीवी फुटेज से साफ हो गया है कि एक सफेद ब्रेज़ा कार दो लड़कियों को कुचलते हुए देखी जा सकती है। साथ ही सीसीटीवी में ठीक तरीके से दिखाई दिया है कि ब्रेज़ा गाड़ी को जपनी ओर आते देख दोनों लड़कियां एक कदम पीछे हटीं फिर भी अनियंत्रित कार उनसे टकरा गई।इस घटना के बाद से लोगों के अंदर पुलिस और प्रशासन को लेकर भारी आक्रोश है।

शिकोहाबाद-मैनपुर रोड़ सड़क दुर्घटना (mainpuri road accident)

शिकोहाबाद में मैनपुरी रोड (mainpuri road accident) पर सोमवार 11 अक्टूबर की शाम एक कार ने सड़क पार कर रहे एक युवक को रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोगों ने सडक पर धरना देकर मैनपुरी रोड जाम कर दिया। जाम की वजह से रोड़ पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया। लोगों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश देखा जा रहा था।

फ़िरोज़ाबाद घटना (बोलेरो ने सड़क किनारे खड़े परिवार को रौंदा)

घटना के ठीक पहले महिला अपने भतीजे और बेटे के साथ एक रिश्तेदार के घर जाने को लेकर सड़क के किनारे टैक्सी के इंतज़ार में खड़ी थी। तभी अचानक तेज रफ्तार से आती हुई बेकाबू बोलेरो कार महिला को रौंदते हुए (firozabad road accident) निकल गयी, जिससे चलते महिला की मौके पर मौत हो गयी तथा भतीजे और बेटे को गंभीर चोटें आई थी।मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया, जहाँ महिला को मृत घोषित कर दिया गया है तथा बेटे और भतीजे का इलाज जारी है।

Shweta

Shweta

Next Story