×

रोहिणी ब्लास्ट मामलाः डीआरडीओ साइंटिस्ट ने किया जेल में आत्महत्या का प्रयास

Rohini Court Blast Case: रोहिणी कोर्ट के परिसर के अंदर हाल ही में "विस्फोटक लगाने" के आरोप में गिरफ्तार किए गए डीआरडीओ के वरिष्ठ वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया ने आत्महत्या का प्रयास किया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 20 Dec 2021 3:14 AM GMT (Updated on: 20 Dec 2021 3:35 AM GMT)
रोहिणी ब्लास्ट मामलाः डीआरडीओ साइंटिस्ट ने किया जेल में आत्महत्या का प्रयास
X

भारत भूषण (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Rohini Court Blast Case: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) के परिसर के भीतर हाल ही में "विस्फोटक लगाने" के आरोप में गिरफ्तार किए गए डीआरडीओ के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक भारत भूषण कटारिया (Bharat Bhushan Kataria) ने पुलिस हिरासत (Police Custody) में आत्महत्या (Suicide) का प्रयास किया है।

अधिकारियों से प्राप्त सूचना के अनुसार, हिरासत में लिए गए वैज्ञानिक ने कथित तौर पर बाथरूम में रखे ज़हरीले पदार्थ को पीकर आत्महत्या का प्रयास किया है। साथ ही अधिकारियों ने बताया है कि उन्हें बचा लिया गया है और अभी उनका ईलाज एम्स में इलाज चल रहा है तथा उनकी हालत पूर्ण रूप से स्थिर है।

क्या है भारत भूषण कटारिया पर आरोप?

आरोपी भारत भूषण कटारिया को दिल्ली स्थित रोहिणी अदालत परिसर के भीतर एक टिफिन बॉक्स में कथित तौर पर एक आईईडी लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। घटना के बाद से मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार को भारत भूषण से पूछताछ के बाद उसी दिन उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया।

आरोपी ने आत्महत्या का प्रयास शनिवार की रात को किया जब उसने कथित तौर पर बाथरूम के भीतर रखे हैंड वाश को पी लिया तथा बाद में वह बाथरूम की फर्श पर बेहोश अवस्था में मिला। मौके से आरोपी की हालत गंभीर प्रतीत होने पर उसे बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल (Babasaheb Ambedkar Hospital) ले जाया गया, जहां से उसे डॉक्टर ने एम्स (AIIMS) रेफर कर दिया। अभी आरोपी का इलाज एम्स में चल रहा है।

पुलिस को ठीक से जवाब नहीं दे रहा आरोपी

आरोपी ने हैंड वाश पीने वाली बात पुलिस वालों को नहीं बताई लेकिन जब डॉक्टर ने उससे उसकी इस हालत के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसने आत्महत्या के प्रयास से हैंड वाश का सेवन किया है। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह कोई जवाब ठीक से नहीं दे रहा है और ऐसा लग रहा है जैसे आरोपी ने खुद को पहले से तैयार कर रखा है कि अगर वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हुआ और पकड़ा गया तो वह पूछताछ से कैसे बचेगा।

आपको बता दें कि आरोपी भारत भूषण कटारिया ने आईईडी द्वारा रोहिणी कोर्ट रूम नंबर 102 में विस्फोट को अंजाम दिया था जिसमें हेड कांस्टेबल राजीव घायल हो गए थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story