×

Rohini Court Blast : दिल्ली बम धमाके से दहल उठी, रोहिणी कोर्ट में भीषण बम ब्लास्ट, खौफ में राजधानी के लोग

Rohini Court Blast :दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में एक रहस्यमयी विस्फोट की सूचना प्राप्त हुई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Dec 2021 7:49 AM GMT
Rohini Court in Delhi
X

दिल्ली में रोहिणी कोर्ट में भीषण धमाका (फोटो- सोशल मीडिया)

Rohini Court Blast : आज सुबह ही दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Delhi Rohini Court) में एक रहस्यमयी विस्फोट (Rohini Court bomb blast) की सूचना प्राप्त हुई है। विस्फोट के बाद मौके पर पहुंचे दमकल के अधिकारियों ने घटना के बारे में जानकरी देते हुए बताया कि यह विस्फोट गुरुवार सुबह करीब 10:40 पर हुआ है तथा विस्फोट की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर भेज दी गयी है।

शुरुआती जांच के आधार पर अभी तक विस्फोट के असल कारणों के पता नहीं चल सका है लेकिन ऐसा अनुमानित तौर पर माना जा रहा है कि कोर्ट परिसर में एक लैपटॉप में हुए विस्फोट के चलते यह घटना हुई है वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मानना है कि यह विस्फोट एक टिफ़िन में रखे बम (Rohini Court Tiffin Blast) के फटने से हुई है।

कोर्ट के 102 में बम धमाका

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट (Rohini Court Mein Blast) में गुरुवार सुबह हुए इस विस्फोट में अभी तक एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है।

अभी तक कि घटना से सम्बंधित प्राप्त जानकारी के आधार पर रोहिणी कोर्ट के कमर संख्या 102 में रखे एक बैग में विस्फोट के चलते यह घटना हुई है। विस्फोट की घटना के बाद न्यायालय की सभी चालू कार्यवाहियों को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है तथा घटना के विषय में सुरक्षा मामलों से संबंधित अधिकारियों को भी सतर्क कर दिया गया है।

यह घटना भले से व्यापक रूप से नहीं हुई है लेकिन इस बम विस्फोट ने आम लोगों के मन में एक बहुत व्यापक डर की नींव रख दी है। यह अत्यंत विचार करने वाला मुद्दा है कि भारत को राजधानी दिल्ली में स्तिथ एक कोर्ट में बम धमाके को सुनियोजित कर अंजाम दिया जाता है तथा इसके चलते कोर्ट परिसर में तैनात सुरक्षा कर्मियों को भनक भी नहीं लगती।

अब जनता इस बात से सन्न है कि यदि देश के न्यायालय सुरक्षित नहीं हैं तो उनके घर और सड़कें कैसे सुरक्षित होंगी। अब ऐसे में यह सरकार की जवाबदेही है की जनता को सुरक्षा मामलों के प्रति आश्वस्त किया जाए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story