×

RT-PCR Test Price: सस्ता हुआ RT-PCR टेस्ट, दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में हुआ ऐलान

RT-PCR Test Price: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार और आंध्रप्रदेश सरकार ने कोरोना के आरटी-पीसीआर टेस्ट की कीमतों में बड़ी कटौती करने का फैसला किया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 20 Jan 2022 3:05 PM GMT
Coronacase Update In Delhi 34 death and 9197 corona positive found in Delhi in 24 hours
X

 Coronacase Update In Delhi

RT-PCR Test Price 300: देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कारण स्थितियां अभी भी चिंताजनक बनी हुई हैं। पिछले दिनों देश में कोरोना के मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज करने के बाद आज फिर कोरोना के ग्राफ (Corona Graph) में एक बड़ा उछाल दर्ज किया गया है। कोरोना वायरस केस बढ़ते संक्रमण के बीच सबसे ज्यादा जरूरी चीज है कोरोना वायरस का टेस्ट करवाना। लेकिन कोरोना के RT-PCR टेस्ट की दर काफी अधिक होती है हालांकि बढ़ते कोरोना वायरस देखते हुए देश के कुछ राज्यों ने RT-PCR टेस्ट के दरों में कटौती किया है।

दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus Infection) देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने जनता को एक बड़ा राह दिया है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को कोरोना के RT-PCR टेस्ट के दरों में बड़ी कटौती की है। जिसके बाद दिल्ली में अब RT-PCR टेस्ट करवाने के लिए मात्र 300 रुपये ही देने होंगे। गौरतलब है कि पहले राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस RT-PCR टेस्ट करवाने के लिए 500 रुपये देने पड़ते थे लेकिन गुरुवार को दिल्ली सरकार द्वारा एक बयान जारी किया गया जिसमें RT-PCR टेस्ट के दरों में कटौती की गई है।

आंध्र प्रदेश सरकार ने भी RT-PCR टेस्ट दरों में कई कटौती

दिल्ली सरकार के अलावां आंध्र प्रदेश सरकार (Andhra Pradesh Government) ने भी राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण देखते हुए कोरोना की आरती पीसीआर टेस्ट के दरों में बड़ी कटौती किया है। नए दरों के मुताबिक आंध्र प्रदेश में अब कोरोना वायरस RT-PCR टेस्ट के लिए 350 रुपये देने होंगे। गौरतलब है कि पहले आंध्र प्रदेश में कोरोनावायरस के RT-PCR टेस्ट के लिए 499 रुपये देने पड़ते थे। लेकिन राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने RT-PCR टेस्ट के दरों में कटौती करने का फैसला किया है।

दिल्ली में कोरोना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्थितियां अभी भी चिंताजनक बनी हुई हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 12306 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमित कुल 43 मरीजों की मौत भी हुई है। फिलहाल दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 68000 से अधिक सक्रिय मामले हैं। वहीं दिल्ली में अब तक कुल 25000 से अधिक लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story