×

Russia Ukraine War : बीजेपी विधायक का आरोप, सरकार को बदनाम करने के लिए सपा नेता ने बेटी से कराया फर्जी वीडियो वायरल

Russia Ukraine War: यूक्रेन द्वारा रूस पर हमला किए जाने के बाद यूक्रेन में कई भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। जो सोशल मीडिया के जरिए सरकार से वतन वापसी की गुहार लगा रहे हैं। हाल ही में ऐसा ही सोशल मीडिया पर आया एक वीडियो जांच में फेक पाया गया है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 March 2022 9:12 AM GMT
Fake Video
X

फेक वीडियो बनाने वाली लड़की (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

लखनऊ : यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग से पूरी दुनिया परेशान है, भारत की बात करें तो हजारों छात्र अभी भी यूक्रेन और उसके पड़ोसी देशों में फंसे हुए हैं। वहां हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं। लोग भुखमरी की कगार पर हैं और अपनों को खो रहे हैं। इस बीच वहां पढ़ाई के लिए गए हजारों भारतीय छात्र अभी भी फंसे हुए हैं, इसी को लेकर तमाम वीडियो भी वायरल (Viral Video) हो रहे हैं कुछ सही है तो कुछ फर्जी वीडियो (Fake Video) है।

एक ऐसा ही वीडियो पिछले दिन वायरल हुआ था जिसकी जांच में पता चला है की यह फेक था। यह वीडियो हरदोई जिले का बताया जा रहा है, अब इस वीडियो को लेकर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेता समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हमलावर हो रहे हैं और सरकार के खिलाफ झूठ फैलाने का आरोप लगा रहे हैं।

बीजेपी विधायक ने किया ट्वीट

बिहार बीजेपी विधायक ने एक छात्रा की फोटो अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है, उन्होंने आरोप लगाया है की अपने आपको एमबीबीएस की छात्रा बताने वाली इस लड़की का वीडियो फर्जी है। जांच में पता चला है कि छात्रा वैशाली यादव ने अपने पिता महेंद्र यादव के कहने पर सरकार को बदनाम करने के लिए वीडियो वायरल किया था।

बीजेपी विधायक के मुताबिक छात्रा ने खुद को एमबीबीएस का छात्रा बताकर यूक्रेन फंसे होने की बात कही थी लेकिन जब जांच की गई तो वह फर्जी निकला। उन्होंने आरोप लगाया है कि महेंद्र यादव समाजवादी पार्टी के नेता हैं और सरकार को बदनाम करने के लिए अपनी बेटी से वीडियो बनाकर वायरल किया।

आपको बता दें सरकार रूस-यूक्रेन वार में फंसे भारतीय छात्रों को लाने के लिए मिशन गंगा (Mission Ganga) शुरू किया है। इन छात्रों को लाने के लिए चार केंद्रीय मंत्रियों की टीम पोलैंड पहुंच चुकी है और वहां से उन्हें सकुशल वापस लाने का प्रयास चल रहा। यही नहीं सैकड़ों की संख्या में छात्र अपने वतन वापस भी आ चुके हैं, बाकी को लाने का प्रयास जारी है। इस बीच एक छात्र की मौत की खबर आने के बाद भी सरकार को विपक्ष ने घेरा है, लेकिन अब सरकार ने पूरी तरह से भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए मिशन गंगा शुरू किया है। जिसके लिए कई फ्लाइट पोलैंड और दूसरे देश भेजी जा रही हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story