×

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में मारे गए कर्नाटक के छात्र को लेकर CM बसवराज बोम्मई का बयान, बताया कब आएगा शव

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में जान गंवाने वाले कर्नाटक के छात्र का शव अब तक भारत नहीं आ सका है। इस बीच सीएम बोम्मई ने बताया कि आखिर कब छात्र का शव देश लाया जाएगा।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 8 March 2022 8:25 AM GMT
Russia-Ukraine War: यूक्रेन में मारे गए कर्नाटक के छात्र को लेकर CM बसवराज बोम्मई का बयान, बताया कब आएगा शव
X

CM बसवराज बोम्मई (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के मद्देनज़र बीते समय में यूक्रेन में एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई कर रहे कर्नाटक के छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत (Karnataka Student Died In Ukraine) हो गई थी। दोनों देशों के बीच जारी युद्ध के चलते नवीन की मौत तब हुई जब उसने भोजन की तलाश में खारकीव (Kharkiv) स्थित अपने सुरक्षित स्थान यानी बंकर को छोड़ दिया और वहां से खुले में अर्थात युद्ध क्षेत्र में प्रवेश कर गया।

नवीन की मौत के बाद से अभीतक उसके परिवारीजन मृतक के शव का इंतेज़ार कर रहे हैं, जिससे विधि-विधान के साथ नवीन का अंतिम संस्कार किया जा सके, लेकिन जारी युद्ध स्थितियों के बीच नवीन का शव अभी तक भारत नहीं पहुंच सका है। इस बीच नवीन के परिवार की तेज होती मांगों के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) का बयान सामने आया है।

तीसरे दौर की वार्ता रही बेनतीजा

रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (Russia Ukraine War News) के मद्देनज़र हालात बुरे हद तक बिगड़ गए हैं ऐसे में स्थितियां सामान्य होती नजर नहीं आ रही है। वहीं बीते दिन रूस-यूक्रेन के बीच हुई तीसरे दौर की वार्ता (Russia-Ukraine Third Round Talks) भी बेनतीजा रही और उसका कोई सकारात्मक परिणाम निकलकर सामने नहीं आया।

क्या कहा सीएम बोम्मई ने?

बीते समय में रूस-यूक्रेन युद्ध के मध्य भारत के कर्नाटक राज्य के रहने वाले छात्र नवीन शेखरप्पा (Naveen Shekharappa) की खारकीव शहर में मौत हो गई थी और अभीतक उनका परिवार नवीन के शव को लेकर मांग कर रहा है। परिवार की मांगों के अनुरूप अब कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई का बयान सामने आया है, सीएम बोम्मई ने कहा है कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के हालात समाप्त होते ही नवीन का शव भारत लाया जाएगा।

साथ ही सीएम ने बताया कि उनकी विदेश मंत्री एस. जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) से इस मामले में बात हो चुकी है और उन्होंने बताया है कि नवीन का शव मुर्दाघर में रखा गया है और युद्ध थमते ही उसे भारत लाया जाएगा। आपको बता दें कि जबतक दोनों देशों के बीच बमबारी जारी है तबतक नवीन के पार्थिव शरीर को भारत लाना बेहद मुश्किल है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story