Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने यूक्रेनी राष्ट्रपति से की फोन पर बात, युद्ध हालात और फंसे भारतीय छात्रों को लेकर हुई चर्चा

Russia-Ukraine War: सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेन्स्की से फ़ोन पर बातचीत की।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 7 March 2022 8:28 AM GMT
Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने यूक्रेनी राष्ट्रपति से की फोन पर बात, युद्ध हालात और फंसे भारतीय छात्रों को लेकर हुई चर्चा
X

यूक्रेनी राष्ट्रपति-पीएम मोदी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के चलते रूसी तमाम भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे (Indian Students In Ukraine News) हैं तथा अभी तक भारत सरकार द्वारा जारी "ऑपरेशन गंगा" (Operation Ganga) के तहत अधिकतम भारतीय छात्रों को सुरक्षित रूप से भारत (Indians Rescue Operation) लाया जा सका है। हालांकि वर्तमान स्थिति के अनुरूप रूसी सेना (Russian Army) ने यूक्रेन की राजधानी कीव समेत अन्य 4 शहरों में युद्ध विराम (Ceasefire) का ऐलान कर दिया है लेकिन हालात अभी भी अस्थिर बने हुए हैं।

ऐसे में आज सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेन्स्की (Ukraine President Volodymyr Zelensky) से फ़ोन पर बातचीत की, दोनों देशों के प्रमुख के बीच हुई इस बातचीत में युद्ध हालातों और यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई। रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के चलते हज़ारों की संख्या में आम लोग असुरक्षा के बीच फंस गए हैं तथा इसी के चलते आम लोगों को सुरक्षित रूप से बाहर निकालने को लेकर रूस ने युद्ध विराम का ऐलान किया है।

35 मिनट तक हुई बातचीत में इन बातों पर हुई चर्चा

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेन्स्की (Ukraine President Volodymyr Zelensky) के बीच सोमवार को फ़ोन पर हुई बातचीत की अवधि करीब 35 मिनट तक की रही। इस दौरान दोनों नेताओं ने यूक्रेन में युद्ध की स्थिति पर चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस और यूक्रेन (Russia And Ukraine News) के बीच जारी सीधी बातचीत की भी सराहना की।

इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों और छात्रों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई सहायता के लिए राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेन्स्की को धन्यवाद दिया है तथा साथ ही क्षेत्र सूमी से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए जारी प्रयासों में यूक्रेन सरकार से निरंतर समर्थन मांगा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story