×

Salman Khurshid Controversy: सलमान खुर्शीद की पुस्तक पर प्रतिबंध लगाने से कोर्ट ने किया मना

Salman Khurshid Controversy: विष्णु गुप्ता जो हिन्दू सेना के अध्यक्ष हैं, उनके द्वारा पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ (Sunrise Over Ayodhya) के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने के लिए मांग की ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 18 Nov 2021 6:58 AM GMT
Salman Khurshid Controversy
X

सलमान खुर्शीद (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Salman Khurshid Controversy: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid ) की नई पुस्तक 'सनराइज ओवर अयोध्या' (Sunrise Over Ayodhya) के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने से दिल्ली के एक कोर्ट ने इनकार कर दिया है । बुधवार को सलमान खुर्शीद की नई पुस्तक (Salman Khurshid Book ) को लेकर सुनवाई हुई, याचिकाकर्ता यह साबित करने में विफल रहा कि उसकी भावना आहत हुई है। अब इसकी याचिका पर सुनवाई 24 नवंबर तय की है।

विष्णु गुप्ता जो हिन्दू सेना के अध्यक्ष हैं, उनके द्वारा पुस्तक 'सनराइज ओवर अयोध्या' (Sunrise Over Ayodhya) के प्रकाशन, प्रसार और बिक्री पर रोक लगाने के लिए मांग की । उन्होंने आरोप लगाया है कि सलमान खुर्शीद की नई पुस्तक (salman khurshid ki book) ना केवल हिन्दू भावनाओं को भड़का रही हैं बल्कि हिन्दू धर्म (hindu dharm) के लोगों की धार्मिक भावना (dhamik bhavna ) को भी ठेस पहुंचा रही है । विष्णु गुप्ता (Vishnu Gupta) ने इस किताब के चैप्टर 60 के पेज नंबर 113 का जिक्र किया, जिसमें बताया कि सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आइएस (ISI) से की है । जिसके तहत 18 नवंबर यानि आज के दिन अतिरिक्त दीवानी न्यायाधीश प्रीति परेवा ने मुकदमे की सुनवाई की तारीख तय की।

सलमान खुर्शीद का बयान (Salman Khurshid Statement Today)

आपको बता दें, सलमान खुर्शीद ने बीते शुक्रवार को किताब को लेकर कहा था कि यह किताब हिन्दू मुस्लिम को बढ़ावा देने के लिए लिखी गयी है । उन्होंने साफ़ करते हुए कहा कि हिन्दू मुस्लिम एकता को बढ़ावा देने और लोगों को यह समझाना था कि उनकी यह पुस्तक अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर है, जो की एक अच्छा फैसला था ।

सलमान खुर्शीद के घर पर पत्थरबाजी

सलमान खुर्शीद की पुस्तक को लेकर विवाद और विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है । बीते सोमवार को नैनीताल में उनके घर पर पत्थरबाजी की गयी । जिसकी जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक हैंडल से दी थी । सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व पर निशाना साधा , जिसके चलते सियासी बवाल मचा हुआ है । किताब में कुछ विवादित लाइनों को लेकर नाराजगी जताई जा रही है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story