×

370 हटने की दूसरी बरसी : कश्मीर में आतंकी हमला, पुलिसकर्मी समेत 3 घायल

370 हटने की दूसरी बरसी से ठीक पहले श्रीनगर में राजनीतिक दल के नेता की पुलिस सुरक्षा पार्टी पर आतंकी हमला कर दिया

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Aug 2021 4:02 PM GMT (Updated on: 11 Aug 2021 7:13 AM GMT)
second anniversary of abrogation of 370
X

370 हटने की दूसरी बरसी (सोशल मीडिया)

370 हटने की दूसरी बरसी से ठीक पहले श्रीनगर के खानयार में एक राजनीतिक दल के नेता की पुलिस सुरक्षा पार्टी पर आतंकवादियों ने आतंकी हमला कर दिया। हमले के बाद पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है। यह आतंकी हमला जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को अनुच्छेद-370 हटने के 2 साल पूरा होने से पहले हुआ है।

अनुच्छेद-370 हटने के 2 साल पूरा

सेंट्रल कश्मीर के श्रीनगर जिले के सिराज खानयार में एक राजनीतिक दल के नेता की पुलिस सुरक्षा पार्टी पर आतंकवादियों ने आतंकी हमला कर दिया। हमले के बाद पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है.

गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी और दो नागरिक घायल

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खानयार में आतंकवादियों की ओर से पुलिस दल पर हुई गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी और दो नागरिक घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सिपाही के पेट में गोली लगी है. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पिछले हफ्ते अवंतीपोरा में 2 आतंकी ढेर

अनुच्छेद-370 के खात्मे के 2 साल पूरे होने से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में शनिवार को सेना और पुलिस के जवानों ने दक्षिणी कश्मीर के अंवतीपोरा में दो आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर का भतीजा मोहम्मद इस्माइल उर्फ लंबू भी शामिल था।

केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने कुपवाड़ा में रविवार को आईईडी बरामद किया था। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक बड़े पत्थर के नीचे छुपाए गए चार इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) पाए गए।

हमले में चार जवान घायल

पिछले हफ्ते ही उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के खानपोरा ब्रिज पर शुक्रवार को आतंकवादियों ने हमला किया था। उनकी तरफ से सीआरपीएफ पर ग्रेनेड फेंका गया। इस हमले में चार जवान घायल हो गए।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story